Placeholder canvas

सेमीफाइनल में इस गेम-प्लान से जीत दर्ज करेगी टीम इंडिया!

shubham kumar

भारतीय टीम विश्व कप दो हजार तेइस के लीग मैचों में लगातार आठ जीत के साथ विजय रथ पर सवार है, भारतीय टीम का आखिरी लीग मैच नीदरलैंड के खिलाफ बारह नवंबर को दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेलना है, इसके बाद टीम इंडिया को सीधा सेमीफाइनल मैच खेलना है, हालांकि भारत का मुकाबला किस टीम से होगा और किस दिन होगा इसके लिए फैंस को अभी इंतजार करना पड़ेगा. इसी बीच भारत के बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौड़ ने सेमीफाइनल में खेलने को लेकर टीम इंडिया का क्लियर प्लान बता दिया है और साथ उन्होंने ये भी बताया की टीम इंडिया किस प्लान के तहत सेमीफाइनल में जीत दर्ज करेगी.

सेमीफाइनल में प्रतिद्वंदी को लेकर कोई चिंता नहीं 

विश्व कप में अभी तक सभी आठ मैचों में एकतरफा जीत दर्ज करने वाली टीम इंडिया के बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौड़ ने कहा कि भारतीय टीम सेमीफाइनल के प्रतिद्वंदी को लेकर चिंतित नहीं है, इस टूर्नामेंट में हमारा फोकस सिर्फ अपने प्रदर्शन पर रहा है जिसका फायदा भी हमें मिल रहा है, हम अच्छा क्रिकेट खेलने पर फोकस कर रहे हैं. जब तक नतीजे मिल रहे हैं, हम इसी तरह खेलते रहेंगे, इस टूर्नामेंट में अच्छी बात यह रही है कि हमने सिर्फ अपनी क्रिकेट पर फोकस किया है, हम विरोधी टीम के बारे में नहीं सोच रहे हैं और आगे भी यही करेंगे.

रोहित के द्वारा अच्छी शुरुआत से टीम को मिल रहा फायदा 

विक्रम राठौड़ ने टीम की बल्लेबाजी पर कहा कि तेजी से खेलने का आइडिया कप्तान रोहित शर्मा का था और नई गेंद से तेजी से रन बनाने का आइडिया भी रोहित का था, ऐसी कोई रणनीति पहले से नहीं सोची थी लेकिन हम ज्यादा से ज्यादा रन बनाना चाहते हैं. अगर विकेट अच्छा है तो रोहित अपने शॅाट्स खेलने में पीछे नहीं हटता, इसके बाद राठौड़ ने कहा की टीम को रोहित के द्वारा शुरुआत में तेजी से रन बनाने का फायदा मिल रहा है, रोहित में वह दृढ विश्वास है और यही वजह है कि वह इतना शानदार बल्लेबाज है. रोहित और शुभमन गिल से मिलने वाली अच्छी शुरुआत से विराट कोहली और श्रेयस अय्यर को विकेट पर जमने का समय मिल रहा है और बीच के ओवरों में अच्छी गेंदबाजी के बावजूद भी हमें इसका फायदा मिल रहा है, उन्होंने यह भी कहा कि पिछले चारपांच मैचों में टीम में छठा विशेषज्ञ गेंदबाज नहीं होने से बल्लेबाजी पर इसका कोई असर नहीं पड़ा है.

छठे गेंदबाज ना होने से टीम पर इसका कोई असर नहीं

इसके बाद राठौड़ ने टीम में छठे गेंदबाज खिलाए जाने को लेकर कहा, क्या आपको लगता है कि टीम में छठा गेंदबाज न होने से कोई असर पड़ा है. हमारे सभी गेंदबाज, बल्लेबाजी पर काफी मेहनत कर रहे हैं और मैने इसे देखा है, समय आने पर वे बल्ले से भी योगदान देंगे, साउथ अफ्रीका के खिलाफ मैच में सतासी गेंद में सतहतर रन बनाने वाले श्रेयस अय्यर की तारीफ करते हुए उन्होंने कहा, वह हमेशा से ही ऐसा खेल रहे हैं, पिछले दो साल में उसने काफी रन बनाए हैं, एक दो खराब मैचों से कुछ फर्क नहीं पड़ता, वह शानदार बल्लेबाज हैं.

आपको क्या लगता है इस बार सेमीफाइनल में टीम इंडिया जीत दर्ज कर पाएगी, हमें कमेंट कर अवश्य बताएं. धन्यवाद.

Leave a Comment