skip to content

आधी रात को तेजस्वी पहुंचे PMCH अस्पताल, डॉक्टरों की जमकर लगाई क्लास

Bihari News

तेजस्वी यादव अब बिहार के उपमुख्यमंत्री बन गयें हैं और इसके साथ ही उन्होंने स्वास्थ्य मंत्रालय की भी जिम्मेदारी अपने कंधे पर ले ली हैं. बता दे कि जब से उन्होंने अपने जिम्मे यह जिम्मेदारी ली है तब से वो काफी एक्शन में नजर आ रहे हैं. तेजस्वी यादव मंगलवार की रात को अचानक PMCH पहुँच गयें. इतनी रात को अस्पताल जाने की पीछे का कारण अस्पताल का निरिक्षण करना था. जैसे ही तेजस्वी यादव ने अपने कदम अस्पताल में रखे सभी अस्पताल के कर्मियों की नींद खुल गयी और सभी सक्रीय हो गये. मिली जानकारी के अनुसार जब तेजस्वी यादव अस्पताल पहुंचे तो वहां मौजूद कुछ स्टाफ सोते मिलें. जिसके बाद तेजस्वी ने सबको जमकर फटकार लगाई. इसके बाद तेजस्वी के द्वारा न्यू गार्डिनर और गर्दनीबाग अस्पताल का भी निरीक्षण किया गया. इस निरिक्षण के दौरान तेजस्वी यादव ने अस्पताल की इस तरीके की लचर व्यवस्था को देखकर कहा कि ये सभी चीजें अस्पताल में बर्दाश्त नहीं की जायेगी. इसके साथ ही उन्होंने अस्पताल के सभी प्रशासन को जल्द से जल्द व्यवस्थाएं सुधारने का अल्टीमेटम दिया गया हैं.

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि अस्पताल में काम करने के समय में जो डॉक्टर आराम फरमा रहे थे उन सभी की जैम कर क्लास लगाई. जब उन्होंने वहां मौजूद कर्मियों से पूछा की सभी लोग खान गए टब उन्हें पता चला की वे सभी खाने के बहाने से बाहर निकल गयें हैं. इस पर तेजस्वी यादव ने उन पर जैम कर फटकार लगाई और कहा कि अगर उनकी ड्यूटी 10 बजे से है तो, वे सभी खाना खा कर क्यों नही आयें?

बता दे कि अस्पताल के निरिक्षण करने के दौरान तेजस्वी यादव ने वहां मौजूद अस्पताल के कई रजिस्टरों की भी जांच की. इस जांच के दौरान पता चला कि रजिस्टर में कई प्रकार की अव्यवस्था हैं. तेजस्वी ने रजिस्टर में हुई अव्यवस्था को लेकर सभी को कहा कि क्या सभी डॉक्टर को ढंग से लिखना भी नहीं आता ? तेजस्वी यादव ने अस्पताल के वरिस्थ अधिकारी से सभी की रेपर्ट मांगी हैं और यह साफ़-साफ़ कहा है कि अस्पताल में जो भी व्यवस्था है उन्हें जल्दी से जल्दी ठीक की जायें.

Leave a Comment