Placeholder canvas

तेंदुलकर ने की बड़ी भविष्यवाणी, बताया सेमीफाइनल में पहुंचने वाली 4 टीमों का नाम

Bihari News

ICC T20 WORLD CUP 2022 का आगाज ऑस्ट्रेलिया में हो गया है, अभी राउंड-1 के मुकाबले खेले जा रहे हैं जिसमें 8 टीम (नीदरलैंड, नामीबिया, UAE, श्रीलंका, स्कॉटलैंड, जिम्बाब्वे, आयरलैंड और वेस्टइंडीज) सुपर-12 में क्वालीफाई करने के लिए खेल रही है. इन 8 टीमों में से टॉप-4 टीम सुपर-12 के लिए क्वालीफाई करेगी. वहीं पहले से सुपर-12 में क्वालीफाई करने वाली 8 टीम(अफगानिस्तान, ऑस्ट्रेलिया, बांग्लादेश, इंग्लैंड, भारत, न्यूजीलैंड, पाकिस्तान और दक्षिण अफ्रीका) इस समय वार्मअप मैच खेल रही है. 22 अक्टूबर से सुपर-12 के मुकाबले शुरू हो जाएंगे. सुपर-12 का पहला मैच है ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच, उसी दिन दूसरे मुकाबले में अफगानिस्तान का सामना इंग्लैंड से है.

रविवार, 23 अक्टूबर को मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में चीर-प्रतिद्वंदी भारत और पाकिस्तान भिड़ेंगे. यह हाई-वोल्टेज मुकाबला दोनों टीमों के लिए किसी फाइनल से कम नहीं है. सोमवार को ब्रिसबेन के गाबा में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए वार्मअप मैच में भारत ने 6 रनों से रोमांचक जीत दर्ज की थी. इसी बीच टीम इंडिया के पूर्व महान बल्लेबाज Sachin Tendulkar ने बड़ी भविष्यवाणी की है. सचिन ने आगामी टी20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में पहुंचने वाली 4 टीमों के नाम बताए हैं.

सचिन का दावा है कि आगामी टी20 विश्व कप में भारत और पाकिस्तान ग्रुप-2 में क्वालीफाई करेगी हालांकि उन्होंने दक्षिण अफ्रीका को भी एक दावेदार बताया है. सचिन ने कहा कि हालिया फॉर्म को देखते हुए अफ्रीकी टीम बेहद मजबूत नजर आ रही है. तेंदुलकर ने कहा कि अगर पाकिस्तान अच्छी बल्लेबाजी नहीं करता तो अफ्रीकी टीम पहुंच सकती है.

तेंदुलकर मने ग्रुप-1 में ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड को सेमीफाइनल के प्रबल दावेदार बताया है साथ ही उन्होंने न्यूजीलैंड की टीम को डार्क हॉर्स भी बताया है.

Cricbuzz पर बात करते हुए सचिन तेंदुलकर ने कहा, “मेरे सेमीफाइनलिस्ट हमारे पूल से भारत और पाकिस्तान होंगे. अगर पाकिस्तान अच्छी बल्लेबाजी करता है तो मैं उन्हें देखता हूं, नहीं तो वह दक्षिण अफ्रीका होगा. वे हमारे पूल में डार्क हॉर्स हैं. ऑस्ट्रेलिया में हालात उनके लिए घर वापस की स्थितियों के समान हैं. दूसरे पूल में, इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया पसंदीदा हैं, जिनमें न्यूजीलैंड डार्क हॉर्स है. वे आईसीसी चैंपियनशिप में अच्छा प्रदर्शन करते हैं.”

ICC T20 WORLD CUP 2022 [SUPER-12] (TEAMS)

GROUP-1 : Afganistan, Australia, England, New Zealand, Winner Group-A, Runner-up Group-B.

GROUP-2 : Bangladesh, India, Pakistan, South Africa, Winner Group-B, Runner-up Group-A.

GROUP STAGE

Group-A : Netherland, Namibia, UAE, Srilanka

Group-B : Scotland, Zimbabwe, Ireland, West Indies.

Leave a Comment