skip to content

IPL 2023 : तेवतिया बने लीग के सबसे बड़े फिनिशर, धोनी, कार्तिक, और त्रिपाठी को पछाड़ हासिल किया नया मुकाम

Bihari News

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2023 का 18वां मुकाबला पंजाब किंग्स और गुजरात टाइटन्स के बीच खेला गया, पंजाब क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम, मोहाली में. और यहां भी एक क्लोज मुकाबला देखने को मिला जहां राहुल तेवतिया ने चौका लगाकर गुजरात को जीत दिलाई. राहुल तेवतिया ने नाबाद रहते हुए एक बार फिर मैच को फिनिश किया और इस मामले में उन्होंने महेंद्र सिंह धोनी, दिनेश कार्तिक और राहुल त्रिपाठी जैसे खिलाड़ियों को पीछे छोड़ दिया है.

आईपीएल 2020 से लेकर अभी तक सबसे ज्यादा बार नॉटआउट रहते हुए सफलतापूर्वक लक्ष्य का पीछा कर उसे हासिल करने वाले भारतीय खिलाड़ियों की लिस्ट में राहुल तेवतिया सबसे आगे हो गए हैं. तेवतिया ने इस मामले में दिग्गज खिलाड़ियों महेंद्र सिंह धोनी, दिनेश कार्तिक और राहुल त्रिपाठी को पीछे छोड़ दिया है. धोनी, कार्तिक और त्रिपाठी ने 2020 से लेकर अभी तक 6-6 बार यह कारनामा किया है लेकिन गुरुवार को पंजाब किंग्स के खिलाफ मैच में तेवतिया ने सातवीं बार यह कारनामा करके दिखाया है.

मैच की बात करें तो शिखर धवन की अगुवाई वाली पंजाब की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में 8 विकेट पर 153 रन बनाए थे और ऐसा लग रहा था डिफेंडिंग चैंपियन गुजरात टाइटन्स इस लक्ष्य को आसानी से हासिल कर लेगी लेकिन पंजाब किंग्स ने कसी हुई गेंदबाजी करते हुए गुजरात के लिए मुश्किलें खड़ी कर दी. 19 ओवर तक गुजरात टाइटन्स ने 3 विकेट पर 147 रन बनाए थे और उन्हें जीत के लिए आखिरी ओवर में 7 रनों की जरुरत थी. क्रीज पर थे डेविड मिलर और शुभमन गिल. दोनों बल्लेबाज शेट थे तो ऐसा लग रहा था गुजरात आसानी से यह मुकाबला जीत लेगी.

लेकिन अंतिम ओवर सैम करेन लेकर आए और उन्होंने दूसरी गेंद पर शुभमन गिल को आउट कर दिया. गिल के आउट होने के बाद बल्लेबाजी करने राहुल तेवतिया आए. चार गेंदों पर 3 रन ही आए थे और गुजरात की टीम प्रेशर में थी. आखिरी 2 गेंदों पर जीत के लिए 4 रनों की दरकार थी. तेवतिया पांचवीं गेंद पर स्ट्राइक पर आए और उन्होंने चौका लगाकर अपनी टीम को 1 गेंद रहते शानदार जीत दिला दी. गुजारत की तरफ से सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल ने सबसे अधिक 67 रन बनाए. गुजरात के मोहित शर्मा को उनकी बेहतरीन गेंदबाजी के लिए ‘प्लेयर ऑफ़ द मैच’ चुना गया. मोहित ने अपने कोटे के 4 ओवरों में सिर्फ 18 रन देते हुए 2 विकेट चटकाए थे.

Leave a Comment