Placeholder canvas

IND VS BAN 1st Test : गिल-पुजारा के नाम रहा तीसरा दिन, भारत ने दिया 513 रनों का लक्ष्य

Bihari News

बांग्लादेश के खिलाफ खेले जा रहे 2 मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले मैच में भारतीय टीम ने 513 रनों का लक्ष्य दिया है. चटगांव के जहूर अहमद चौधरी स्टेडियम में भारत ने अपनी दूसरी पारी 258 के स्कोर पर घोषित कर दी. इस दौरान सलामी बल्लेबाज Shubhman Gill और टीम के उपकप्तान Cheteshwar Pujara दोनों ने शतक पूरा किया. गिल ने 10 चौकों और 3 छक्कों की मदद से 110 रनों की पारी खेली जबकि पुजारा 13 चौकों के साथ 102 रनों पर नाबाद लौटे. उनके साथ 19 रन बनाकर विराट कोहली क्रीज पर खड़े थे.


513 रनों के जवाब में बांग्लादेश की टीम दिन का खेल खत्म होने तक बिना किसी नुकसान के 42 रन बना चुकी है और अब उनको जीत के लिए 471 रन और बनाने होंगे वहीं दूसरी तरफ भारतीय टीम को जीत के लिए 10 विकेटों की दरकार है, उम्मीद है चौथे दिन ही मैच का फैसला हो जाएगा.

दूसरी पारी में ठोक ही दिया शतक

मैच का तीसरा दिन शुभमन गिल और चेतेश्वर पुजारा के ही नाम रहा, जहां दोनों बल्लेबाजों ने शतक ठोककर भारत को एक बेहद ठोस स्थिति में पहुंचा दिया है. शुभमन गिल(110) ने दिखा दिया कि उनमें कितना दम-ख़म है. अपनी बेहतरीन बल्लेबाजी से उन्होंने सबको मंत्रमुग्ध कर दिया है, उनके अलावा टेस्ट स्पेशलिस्ट चेतेश्वर पुजारा ने भी 1441 दिनों के बाद टेस्ट शतक लगाया है. हालांकि पहली पारी में ही वो शतक बना देते लेकिन वो ऐसा करने से महज 10 रनों से चूक गए थे लेकिन दूसरी पारी में उन्होंने आख़िरकार शतक पूरा कर ही लिया. पुजारा का शतक पूरा होते ही कप्तान KL Rahul ने पारी घोषित कर दी. इस तरह बांग्लादेश को 513 रनों का लक्ष्य मिला क्योंकि भारत की पहली पारी के 404 रनों के जवाब में बांग्लादेश की टीम सिर्फ 150 रन ही बना पाई थी.
गेंद से टीम इंडिया के हीरो साबित हुए स्पिनर कुलदीप यादव और तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज. पिछले 22 महीनों में पहला टेस्ट खेल रहे स्पिनर कुलदीप यादव ने करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए 40 रन देकर 5 विकेट झटके जबकि तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने 13 ओवर में 20 रन देकर 3 विकेट चटकाए.

भारत बनाम बांग्लादेश पहले टेस्ट मैच का स्कोरकार्ड :-

पहली पारी :

भारत – 404
बांग्लादेश – 150

दूसरी पारी :

भारत – 258/2 (पारी घोषित)
बांग्लादेश – 42/0*

* – तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक

Leave a Comment