Placeholder canvas

रोहित शर्मा और डेविड मिल्लर का रिकॉर्ड हवा में उड़ा दिया यह बल्लेबाज

Bihari News

टी ट्वेंटी में कोहराम मचाते हुए सबसे तेज शतक जड़ा इस बल्लेबाज ने

इस बल्लेबाज के आगे सभी गेंदबाज पानी मांगते फिरे

इस मैच में नेपाल के बल्लेबाजों ने टी ट्वेंटी में कई बड़े रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है

इस मैच नेपाल की टीम ने रनों के लिहाज से सबसे बड़ी जीत भी दर्ज की है, वहीं दीपेंद्र सिंह ऐरी ने युवराज सिंह के सबसे तेज अर्धशतक के रिकॉर्ड को भी तोड़ दिया

नेपाल क्रिकेट टीम ने चीन में चल रहे एशियन गेम्स में कोहराम मचा दिया है, एशियन गेम्स के मेंस क्रिकेट इवेंट के पहले मैच में नेपाल ने मंगोलिया के खिलाफ टी ट्वेंटी में पांच बड़े विश्व रिकॉर्ड अपने नाम किया है, नेपाल ने इस मैच में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए बीस ओवर में तीन सौ चौदह रन का पहाड़ जैसा स्कोर खड़ा किया, टी ट्वेंटी में यह पहला मौका था जब किसी अंतर्राष्ट्रीय टीम ने तीन सौ प्लस स्कोर किया है, यह अब तक का टी ट्वेंटी में सबसे बड़ा स्कोर है, इससे पहले यह स्कोर अफगानिस्तान के नाम था जिसने आयरलैंड के खिलाफ दो सौ अटहतर रन बनाए थे.

इस मैच में नेपाल के बल्लेबाजों ने रोहित शर्मा, डेविड मिलर और युवराज सिंह के टी ट्वेंटी में सबसे तेज शतक और अर्धशतक के रिकॉर्ड को हवा में उड़ा दिया है, इस मैच में नेपाल के बल्लेबाज कुशल मल्ला ने पचास गेंदों में नाबाद एक सौ सैतीस रन की शानदार पारी खेली, इस पारी में उन्होंने बारह छक्के और आठ चौके लगाए यानि की मल्ला ने सिर्फ चौको और छक्को से एक सौ चार बना डाले, आपको बता दे की मल्ला ने सिर्फ चौतीस गेंदों में अपना शतक पूरा किया है, जो टी ट्वेंटी इतिहास का सबसे तेज शतक है, इनसे पहले टी ट्वेंटी का सबसे तेज शतक का रिकॉर्ड रोहित शर्मा और डेविड मिलर के नाम था, इन दोनों बल्लेबाजों ने पैतीसपैतीस गेंदों में शतक जमाए थे. रोहित ने श्रीलंका के खिलाफ दो हजार सत्रह में इंदौर में हुए मैच में यह कारनामा किया था जबकि मिलर ने बांग्लादेश के खिलाफ ये उपलब्धि हासिल की थी, हालांकि अब कुशल मल्ला इन दोनों बल्लेबाजों से आगे निकल चुके हैं.

इसी मैच में नेपाल के एक बल्लेबाज दीपेन्द्र सिंह ऐरी ने टी ट्वेंटी का सबसे तेज अर्धशतक लगाया है, ऐरी ने मात्र नौ गेंदों पचासा ठोक दिया है जो टी ट्वेंटी का सबसे तेज अर्धशतक है, इनके रिकॉर्ड को अब कोई भी बल्लेबाज तोड़ नहीं सकता है सिर्फ बराबरी कर सकता है, ऐरी ने इस मैच में सिर्फ दस गेंदों का सामना किया और नाबाद बावन रन की पारी खेली, इस पारी में उन्होंने आठ छक्के लगाए थे और उन्होंने अपनी पारी के पहली छव गेंदों पर छव छक्के भी लगाए. इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट पांच सौ बीस का रहा. ऐरी ने अपने इस अर्धशतक से सोलह साल पुराना युवराज सिंह का वर्ल्ड रिकॉर्ड ध्वस्त कर डाला है, जिन्होंने बारह गेंदों पर अपना पचासा ठोका था.

इस मैच में नेपाल की टीम ने सबसे बड़ा स्कोर बनाने के साथ सबसे बड़ी जीत भी हासिल की है, नेपाल ने इस मैच में मंगोलिया को दो सौ तिहतर रनों से हराया, मंगोलिया की टीम महज इकतालीस रन पर हीं ढेर हो गई थी, इससे पहले यह रिकॉर्ड चेक रिपब्लिक के नाम था जिसने टर्की को दो सौ संतावन रन से हराया था.

आपको क्या लगता है एक दिन कुशल मल्ला एबी डीविलियर्स के सबसे तेज शतकों के रिकॉर्ड को तोड़ पाएंगे या नहीं, हमें अपनी राय अवश्य दें. धन्यवाद.

Leave a Comment