Placeholder canvas

उमेश यादव के पिता का निधन, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज से हुए बाहर

Bihari News

भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार तेज गेंदबाज Umesh Yadav के पिता का बुधवार को निधन हो गया है. उनकी उम्र 74 वर्ष थी, वो कुछ महीनों से बीमार थे और एक प्राइवेट हॉस्पिटल में भर्ती थे. जब उनकी स्थिति में सुधार नहीं हो रहा था तब परिवार उनको घर ले आया और यहीं उन्होंने अपनी अंतिम सांस ली.

उमेश यादव इस समय ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चल रहे टेस्ट सीरीज में टीम इंडिया के स्क्वाड का हिस्सा हैं.

बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी से बाहर होंगे

पिता के निधन होने के बाद अब उमेश यादव का स्क्वाड में बने रहने की संभावना नहीं है. वो जल्द ही स्क्वाड से बाहर हो जाएंगे. हालांकि उमेश ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शुरुआती 2 टेस्ट मैचों में प्लेइंग-11 का हिस्सा भी नहीं थे. पिता के अंतिम संस्कार के लिए वो घर लौटने वाले हैं.

तेज गेंदबाज उमेश यादव ने भारत के लिए अपना आखिरी मैच पिछले साल के अंत में बांग्लादेश के खिलाफ खेला था. 2 टेस्ट मैचों की सीरीज में उमेश ने बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए कुल 7 विकेट चटकाए थे. इसके बाद वह रणजी ट्रॉफी खेले थे. इसके बाद उन्हें ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले जा रहे बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी टेस्ट सीरीज के लिए स्क्वाड में शामिल किया गया, लेकिन खेले गए 2 टेस्ट मैचों में से किसी में उन्हें खेलने का मौका नहीं मिला. उमेश यादव भारत के लिए 54 टेस्ट मैचों में 165 विकेट ले चुके हैं, वो भारत के वाइट बॉल क्रिकेट टीम का नियमित सदस्य नहीं हैं लेकिन रेड बॉल यानी टेस्ट टीम का हिस्सा रहे हैं.

Leave a Comment