Placeholder canvas

दिग्गजों ने उमरान मलिक को लताड़ा, IPL 2023 में रहे फ्लॉप।

Bihari News

जम्मूकश्मीर के तेज गेंदबाज उमरान मलिक ने पिछले कुछ सालों में अपनी रफ्तार की बदौलत पूरे विश्व में पहचान बनाई थी। लेकिन रफ्तार का यह बादशाह आई पी एल 2023 में पूरी तरह से फ्लॉप हो गया। फल बेचने वाले का बेटा अपनी गति से सबका मन मोह रहा था लेकिन ऐसा क्या हो गया कि इस तेज गेंदबाज को टीम से ड्रॉप कर दिया गया? उमरान मलिक ने अपनी गेंदबाजी की बदौलत अच्छेअच्छे बल्लेबाजों को पसीना छुड़ा दिया था। इस गेंदबाज ने आईपीएल में 152.95 की गेंद फेंक कर सबको चौंका दिया था। इस सीजन इस गेंदबाज से सनराइजर्स हैदराबाद के प्रशंसकों को जमकर उम्मीदें थी लेकिन उन्होंने सबकी उम्मीदों पर पानी फेर दिया।

चलिए देखते हैं उमरान मलिक के आईपीएल में फ्लॉप होने की क्या कहानी रही है

आई पी एल 2021 में नेट बॉलर के रूप में खेल रहे उमरान मलिक को सनराइजर्स हैदराबाद में नटराजन के चोटिल हो जाने के बाद टीम में जोड़ा था। 150 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार की गेंद फेंक कर इस गेंदबाज ने सबका ध्यान अपनी तरफ आकर्षित किया था और अगले आईपीएल के सीजन में सनराइजर्स हैदराबाद ने इन्हें रिटेन कर सबको चौंका दिया। आई पी एल 2022 में इस खिलाड़ी ने इमर्जिंग प्लेयर ऑफ द सीजन का खिताब जीता और आई पी एल 2023 में इस खिलाड़ी से बहुत उम्मीदें हो गई।

Watch Now: Sahjan ki Sabji Receipe in Hindi | Sahjan ke Fayde

सनराइजर्स हैदराबाद की गेंदबाजी कोच डेल स्टेन खुद अपनी तेज गेंदबाजी के लिए विश्व भर में मशहूर हैं और उन्हें यह गेंदबाज खूब रास आता है। लगातार खराब प्रदर्शन करने के बावजूद भी इस खिलाड़ी को सनराइजर्स हैदराबाद में जमकर मौके दिए लेकिन यह उम्मीदों पर खरे नहीं उतरे। उमरान मलिक ने इस सीजन जमकर रन खर्च किए और इनके 4 ओवर में टीम पर काफी दबाव आ गया। हैदराबाद ने इन्हें मात्र आठ मुकाबले खेलने को दिए जिसमें इन्होंने मात्र 5 विकेट चटकाए. इस दौरान उमरान ने 10.85 की इकॉनमी से रन खर्च किए। मुंबई इंडियंस के खिलाफ इन्होंने एक मैच में 41 रन तो वही दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ 1 ओवर में 22 रन खर्च कर डाले।

कोलकाता नाइट राइडर्स के विरुद्ध उमरान के एक ओवर में नीतीश राणा ने 4 चौके और 2 छक्के लगाए। उस मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद ने अच्छी पकड़ बना रखी थी लेकिन एक ओवर से मैच का रुख कोलकाता की तरफ बदलता हुआ दिखाई दिया। हालांकि अंत में कोलकाता मुकाबला हार गई। यही नहीं अभी उमरान मलिक को अपनी लाइन और लेंथ पर भी काम करना है। सिर्फ गति से यह विश्व स्तर पर अपनी चमक नहीं बिखेर सकते हैं। इसके बाद सनराइजर्स हैदराबाद ने कार्तिक त्यागी जैसे युवा तेज गेंदबाज को मौके देने का निर्णय लिया।

दिग्गजों ने भी इस खिलाड़ी को खूब लताड़ाभारत के पूर्व विस्फोटक बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने सनराइजर्स हैदराबाद के गेंदबाजों को बुरी तरह से लताड़ा था। हालांकि उन्होंने उमरान मलिक का नाम भी लिया था और कहा कि डेल स्टेन जैसे विश्व स्तर के बेहतरीन गेंदबाज के साथ काम करने के बाद भी यह खिलाड़ी अपनी लाइन और लेंथ में सुधार नहीं कर सका। हैदराबाद के कोच ब्रायन लारा ने भी उनके बाहर होने पर कहा कि उन्हें अपने सर्वश्रेष्ठ 11 खिलाड़ी मैदान पर भेजने हैं और मलिक का प्रदर्शन काबिले तारीफ नहीं है।

कमेंट करके बताइए क्या उमरान मलिक अब अपना जलवा बिखेर पाएंगे?

Leave a Comment