Placeholder canvas

पटना में बनेगा शानदार अंडरग्राउंड गोलम्बर, जानिये किस स्थान पर होगा इसका निर्माण

Bihari News

पटना वासियों के लिए एक खुशखबरी हैं. जल्द ही पटना के लोगों को अंडरग्राउंड गोलम्बर देखने को मिलेगा. आपको बता दे कि बिहार के पटना जिलें में जल्द ही शानदार अंडरग्राउंड का निर्माण किया जाना हैं. यह अंडरग्राउंड गोलम्बर बिहार के लोगों और बिहार के लिए काफी ख़ास होगा क्योंकि यह बिहार का पहला अंडरग्राउंड गोलम्बर होगा . इस गोलम्बर के निर्माण से बिहार को अलग पहचान मिलेगी. अब तक आपने कई शानदार गोलम्बर देखे होंगे पर पटना में बनने वाला यह अंडरग्राउंड गोलम्बर नही देखा होगा.

वहीं बेली रोड पर ट्रैफिक को देखते हुए लोहिया पथ पर चक्र फर्स्ट पेज का काम किया जा रहा था. वो पूरा कर लिया गया हैं और अब जल्द ही लोहिया पथ पर चक्र फेज दो का काम शुरू कर दिया गया हैं. इस काम को खत्म करने की निर्धारित समय एक साल का रखा गया हैं. वहीं इसका पहला फेज डेढ़ साल में बनकर तैयार हुआ था. हड़ताली मोड़ पर इसके लिए 5 मीटर की गहराई में अंडरग्राउंड गोलंबर बनाया जाएगा जिसका डिजाईन फाइनल कर दिया गया हैं. इससे यह उम्मीद की जाती है कि यह काम जल्द ही शुरू हो सकता हैं.

बता दे कि राजधानी पटना में बनाने वाला यह अंडरग्राउंड गोलम्बर लोहिया पथ चक्र का ही हिस्सा होगा. इस पथ चक्र का निर्माण तिन अलग-अलग हिस्सों में किया जाना हैं . जिनमें से पहला हिस्सा दरोगा राय पथ स्थित विजिलेंस ऑफिस से शुरू होकर हड़ताली मोड़ तक जायेगा और इसकी लम्बाई 350 मीटर तक रहेगी. इसके बाद दूसरा हिस्सा हारताली मोर से बोरिंग रोड में बुद्धा होटल के पास तक जाएगी जिसकी लम्बाई 250 मीटर होगी. आपको बता दे कि ऐसा पहली बार होगा जब बोरिंग रोड् में इतने शानदार ब्रिज का निर्माण किया जा रहा हैं.

Leave a Comment