Placeholder canvas

‘मैंने उमरान मलिक को चुना होता’, टी20 विश्व कप टीम पर बोले पूर्व भारतीय चयनकर्ता

Bihari News

भारत के पूर्व चयनकर्ता Dilip Vengsarkar ने कहा है कि वो अगले महीने ऑस्ट्रेलिया में शुरू होने वाले टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया में युवा तेज गेंदबाज Umran Malik को शामिल करते. जम्मू कश्मीर के इस युवा तेज गेंदबाज उमरान मलिक ने इस साल IPL में जबरदस्त गेंदबाजी की थी.

IPL 2022 में Sunrisers Hyderabad(SRH) की तरफ से खेलते हुए उमरान मलिक ने 14 मैचों में 22 विकेट चटकाए थे. इसके अलावा उन्होंने अपनी गति से सभी को प्रभावित किया था. आईपीएल में दमदार प्रदर्शन के बाद उनको भारतीय टीम से भी कॉल आया. आयरलैंड दौरे पर खेली गई 2 मैचों की टी20आई सीरीज में वो भारतीय टीम का हिस्सा बने लेकिन अपनी छाप नहीं छोड़ सके.
वेंगसरकर का मानना है कि युवा गेंदबाज की गति से अंतर पैदा होगा, खासकर ऑस्ट्रेलिया की पिच पर जहां पेस और बाउंस ज्यादा होती है.

स्पोर्ट्स स्टार पर वेंगसरकर ने कहा, “कोई अलग सोच नहीं है. मैंने उमरान मलिक को उसकी गति के कारण चुना होता. वह एक ऐसा व्यक्ति है जो 150 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी कर रहा है; अब आपको उसे चुनना होगा, आप उसे तब नहीं चुन सकते जब वह 130 किमी प्रति घंटे का गेंदबाज बन जाता है. दुबई में, जहां विकेट सपाट और घास रहित था, जहां कोई उछाल नहीं था, आपको तेज गेंदबाजों की जरूरत थी. अगर आपके पास मध्यम तेज गेंदबाज होते, तो आपको चारों ओर टोंक किया जाता. आपको तेज गेंदबाजों की जरूरत थी जो बल्लेबाजों को गति से हरा सकते थे.”

वेंगसरकर इसके अलावा बल्लेबाज Shubhman Gill से भी काफी प्रभावित हैं साथ ही उन्होंने Mohammad Shami और Shreyas Iyer के भी चयन की वकालत की है.

उन्होंने कहा, “श्रेयस अय्यर अच्छी फॉर्म में हैं और वह चूक गए. मोहम्मद शमी और शुभमन गिल को भी टीम में होना चाहिए. मैं गिल से प्रभावित हूं.”

शुभमन गिल फ़िलहाल इंग्लैंड में काउंटी क्रिकेट खेल रहे हैं.

ICC T20 वर्ल्ड कप 2022 के लिए भारत का स्क्वाड : Rohit Sharma (Captain), KL Rahul (vice-captain), Virat Kohli, Suryakumar Yadav, Deepak Hooda, Rishabh Pant (wicket-keeper), Dinesh Karthik (wicket-keeper), Hardik Pandya, R. Ashwin, Yuzvendra Chahal, Axar Patel, Jasprit Bumrah, Bhuvneshwar Kumar, Harshal Patel, Arshdeep Singh.

स्टैंडबाई – Mohd. Shami, Shreyas Iyer, Ravi Bishnoi, Deepak Chahar.

Leave a Comment