Placeholder canvas

बिहार का एक और बेटा IPL में इस टीम के लिए लगाएगा छक्का चौका

Bihari News

क्रिकेट का जलवा इन दिनों पूरे देश में देखने को मिल रहा है. महिला टीम हो या फिर पुरुष टीम हो हर तरफ क्रिक्रेट का जलवा है. अब तो महिला और पुरुष दोनों टीमों के लिए लिग की शुरुआत होने वाली है. ऐसे में बिहार के लिए एक अच्छी खबर सामने आई है. बता दें कि बिहार से क्रिकेट खेलने वाले क्रिकेटरों की लिस्ट में एक नया नाम जुड़ गया है. विजय वत्स का. विजय वत्स पूर्वी चंपारण के लिए क्रिकेट खेलते रहे हैं. आपको बता दें कि पंजाब किंग्स का चयन IPL में पंजाब किंग्स टीम में हुआ है. बता दें कि इस चयन से पहले पंजाब किंग्स ने विजय को पहले ट्रायल के लिए बुलाया था. अब उनका चयन टीम में हुआ है.

आपको बता दें कि विजय वत्स बल्लेबाजी के साथ ही गेंदबाजी में भी दक्ष्य हैं. विजय को लेकर बोलते हुए ईस्ट चंपारण डिस्ट्रिक्ट क्रिकेट एसोसिएशन के मीडिया प्रभारी प्रीतेश रंजन ने बताया कि विजय वत्स एक शानदार दाहिने हाथ के मध्यमक्रम के बल्लेबाज है. इसके सात ही वह ऑफ स्पिन गेंदबाजी भी करते रहे हैं. पिछले सीजन में तो इन्होंने शानदार प्रदर्शन किया था. जिसके आधार पर इन्हें बिहार की रणजी टीम में भी चयन किया गया था. हालांकि रणजी में खेलने का मौका नहीं मिला. वहीं उन्हें मुश्ताक अली टी-20 के 2018-19 के लिए बिहार टीम के लिए खेलने का मौका मिला था.

आपको बता दें कि विजय वस्त बिहार कि ओर से खेलने से पहले झारखंड की टीम का हिस्सा रहे हैं. झारखंड की तरफ से खेलते हुए एक सत्र के दौरान वत्स ईशान किसन के साथ रूम मेट रहे हैं. आपको बता दें कि विजय ने झारखंड के लिए अंडर-19 कूच बिहार ट्रॉफी में अपना जलवा दिखाया था. इसके बाद 2016-17 में भी उन्होंने अंडर-23 सीके नायडू ट्रॉफी में झारखंड टीम का प्रतिनिधित्व किया था. इन दोनों टूर्नामेंट में उसने अपनी बल्लेबाजी स्किल स उन्होंने सभी को प्रभावित किया था.

आपको बता दें कि झारखंड क्रिकेट एसोसिएशन के लिए लंबे समय तक क्रिकेट खेलने के बाद जब विजय को लगा कि बिहार में क्रिकेट का स्तर बेहतर होने लगा है. तो साल 2018 में आगे खेलने के लिए उन्होंने बीसीएक से संबंद्ध पूर्वी चंपारण क्रिकेट एसोसिएशन से अपना रजिस्ट्रेशन करवाया. विजय वस्त की बल्लेबाजी से प्रभावित होकर श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने उन्हें श्रीलंका घरेलू क्रिकेट में भी खेलने के लिए आमंत्रित किया था. जहां एनजी स्पोर्ट्स एंड वेलफेयर क्ल्ब कोलंबो के लिए केलते हुए विजय ने अपने प्रदर्शन से खेल प्रेमियों को चौंकाया था. आपको बता दें कि श्रीलंका में उनके द्वारा किये गए प्रदर्शन को प्रथम श्रेणी मुकाबला में दर्ज किया जाएगा.

Leave a Comment