Placeholder canvas

IPL 2023 : LSG के खिलाफ अर्द्धशतक बनाकर कोहली ने रचा इतिहास, ऐसा करने वाले पहले खिलाड़ी बने

Bihari News

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु(RCB) के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली ने सोमवार को लखनऊ सुपरजायंट्स के खिलाफ मैच में अर्द्धशतक लगाकर इतिहास रच दिया. हालांकि RCB को मैच में हार का मुंह देखना पड़ा था लेकिन विराट कोहली ने अर्द्धशतक बनाकर एक बड़ी उपलब्धि हासिल की है. विराट कोहली आईपीएल के इतिहास में सबसे ज्यादा टीमों के खिलाफ 50 से ज्यादा रन बनाने वाले पहले खिलाड़ी बन गए हैं. वो अब कुल 13 टीमों के खिलाफ अर्द्धशतक लगा चुके हैं. इस मामले में विराट ने डेविड वार्नर, गौतम गंभीर और शिखर धवन को पीछे छोड़ा है. आपको बता दें आईपीएल 2023 की मौजूदा 9 टीमों के खिलाफ विराट कोहली अर्द्धशतक जड़ चुके हैं.

लखनऊ सुपरजायंट्स के विरुद्ध विराट कोहली ने 35 गेंदों पर अर्द्धशतक बनाया. यह लखनऊ सुपरजायंट्स के खिलाफ उनका पहला अर्द्धशतक है और इसी के साथ वह आईपीएल की कुल 13 टीमों के खिलाफ अर्द्धशतक जमाने वाले पहले खिलाड़ी बन गए हैं. डेविड वार्नर, गौतम गंभीर और शिखर धवन सब ने 12 टीमों के खिलाफ अर्द्धशतक लगाया है.

विराट कोहली लखनऊ सुपरजायंट्स के खिलाफ पारी के 12वें ओवर में आउट हुए, उन्हें अनुभवी स्पिनर अमित मिश्रा ने आउट किया. कोहली 44 गेंदों पर 61 रन बनाकर आउट हुए, इस पारी में उन्होंने 4 छक्के और इतने ही चौके लगाए. इस दौरान विराट कोहली ने अपने टी20 करियर का पावरप्ले में उच्चतम स्कोर भी बनाया. कोहली ने लखनऊ के विरुद्ध 6 ओवर में 42 रन जोड़े. किसी भी टी20 मैच में पावरप्ले में ये उनका सर्वोच्च स्कोर है. इससे पहले वेस्टइंडीज के खिलाफ साल 2017 में उन्होंने 39 रन जोड़े थे.

RCB vs लखनऊ सुपरजायंट्स मुकाबले की बात करें तो RCB को 212 रन बनाने के बावजूद हार का सामना करना पड़ा. लखनऊ ने अंतिम गेंद पर मैच जीत लिया. लखनऊ की जीत की कहानी लिखी निकोलस पूरन(62), मार्कस स्टोइनिस(65), और आयुष बदोनी(30) ने. स्टोइनिस 30 गेंदों में 6 चौके और 5 छक्कों की मदद से 65 रन बनाकर आउट हुए जबकि पूरन ने मात्र 19 गेंदों पर 62 रनों की तूफानी पारी खेली. पूरन ने अपनी पारी में 4 चौके और 7 छक्के लगाए. मात्र 15 गेंदों पर अपना अर्द्धशतक पूरा कर पूरन ने इस सीजन सबसे तेज अर्द्धशतक बनाने का रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया.
RCB की तरफ से कोहली के अलावा कप्तान फैफ डूप्लेसी ने 46 गेंदों में नाबाद 79 रनों की पारी खेली थी वहीं ग्लेन मैक्सवेल ने 29 गेंदों पर 59 रन बनाए थे.

Leave a Comment