Placeholder canvas

विराट-गंभीर विवाद में बस मारपीट रह गई थी बाकी !

Bihari News

खेल हमेशा से हमें एक सकारात्मक ऊर्जा देती है. लेकिन जब इसमें झगड़ा शुरू हो जाता है तब परेशानी बढ़ जाती है. लखनऊ के भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी स्टेडियम में लखनऊ और आरसीबी के बीच में मैच खेला जा रहा था. इस मैच के दौरान कुछ ऐसा हुआ कि मैच देख रहे लोग हैरान रह गए. टीवी के माध्यम से मैच का आनंद उठा रहे दर्शकों को भी यह हैरानी भरा रहा है. स्थिति यह थी कि बीच मैदान में ही कोहली और गंभीर एक दूसरे के बीच में तुतु मैंमैं करते दिखे. जिसके बाद बीसीसीआई की तरफ से खिलाड़ियों पर प्रतिबंध लगा दिया गया है. यह मैच बेंगलुरू जीत गई है. इस मैच में बेंगलुरू की टीम को 127 रनों का लक्ष्य मिला था. जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी लखनऊ की टीम 108 रन ही पूरी टीम पवेलियन पहुंच गई.

दरअसल कोहली और गंभीर के बीच में विवाद 17 वें ओवर में शुरू हुआ था. जब विराट स्टंप के पीछ से दौड़ते हुए आए और नवीन को देखकर कुछ इशारा किया. इसके बाद अफगानिस्तान के खिलाड़ी नवीन के बीच में बहस शुरू हो गई. इस बहस के बीच में अमित मिश्रा को बीचबचाव के लिए आना पड़ा. मैच समाप्त होने के बाद दोनों टीमों के खिलाड़ी हाथ मिला रहे थे. इस दौरान अफगानिस्तान के नवीन उल हक और विराट कोहली के बीच में एक बार फिर से बहस शुरू हो गई. इसके बाद विराट कोहली को उनके साथी खिलाड़ी उनसे अलग ले गए. यह सब समाप्त हुआ था कि लखनऊ के खिलाड़ी आइल मेयर्स कोहली से बात करने के लिए उनके पास पहुंच गए. अभी दोनों के बीच में बातचीत हो ही रही थी कि गंभीर मेयर्स को बुलाकर कोहली से अलग कर दिए और बात करने से मना कर दिया.

इसके बाद विवाद और बढ़ गया और अब यह पूरा मामला गंभीर और कोहली के बीच में शुरू हो गया. इस दौरान दोनों ही खिलाड़ी काफी दूर थे लेकिन दोनों ही तरफ से इशारोंइशारों में आने की बात कही गई और दोनों एक दूसरे के पास पहुंच गए हालांकि इस दौरान अमित मिश्रा और विजय दहिया ने बीच बचाव करने की पूरी कोशिश की लेकिन दोनों खिलाड़ी पास में आ ही गए. इस दौरान डु प्लेसिस भी कोहली को बार बार अलग करते दिखाई दिए. इसी मैच का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है जिसमें क्रुणाल पांड्या का विकेट गिरने के बाद कोहली दर्शकों के बीच इशारा करते हैं कहा जा रहा है कि यह इशारा गंभीर की तरफ था. हालांकि इसी तरह का इशारा गंभीर ने भी चेन्नास्वामी स्टेडियम में किया था तब उन्होंने दर्शकों को शांत रहने के लिए उंगली से इशारा किया था. वहीं लखनऊ में कोहली ने मैदान में ही दर्शकों का जोश बढ़ाते हुए दिखा दे रहे थे.

इसी मैच के दौरान का एक वीडियो और वायरल हो रहा है जिसमें केएल राहुल और कोहली बात कर रहे थे तभी राहुल ने नवीन को पास में बुलाया ताकि यह विवाद समाप्त हो जाए लेकिन नवीन ने आने से मना कर दिया. और आगे बढ़ते हुए चले गए. मैच समाप्त होने के बाद सभी खिलाड़ी एक दूसरे का हाथ मिला रहे थे लेकिन विराट और नवीन के बीच में तनातनी देखने को मिली. दोनों ने हाथ तो मिलाया लेकिन दोनों के बीच में ऐसी बातचीत हुई जिसके बाद दोनों एक दूसरे को फिर से देखने लगे.

इस पूरे प्रकरण के बाद BCCI ने तीनों पर कड़े जुर्माने लगाए हैं. इस मैच में हुई इस हरकत के लिए विराट और गंभीर पर मैच फीस का 100 प्रतिशत जुर्माना देना होगा तो वहीं नवीनउलहक पर मैच फीस का 50 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया है. इस घटना के बाद कोहली ने अपने इंस्टाग्राम में एक पोस्ट शेयर किया है जिसमें उन्होंने लिखा है कि हम जो भी सुनते हैं, वह तथ्य नहीं एक राय होती है। हम जो भी देखते हैं, वह सच नहीं एक नजरिया होता है।

Leave a Comment