skip to content

इस सीरीज से राहुल द्रविड़ की हो सकती है छुट्टी!

Bihari News

भारत और वेस्टइंडीज के बीच में दो टेस्ट मैचों की सीरीज जारी है. जिसमें पहले टेस्ट मैच में भारत को पारी और 141 रनों से जीत मिली है. दूसरे टेस्ट मैच में भारतीय टीम में बदलाव की बात कही जा रही है. बता दें कि भारत की टीम वेस्टइंडीज में दो टेस्ट मैच और तीन वनडे और 5 टी20 मुकाबले खेलने वाली है. आपको बता दें कि वेस्टइंडीज से सीरीज समाप्त होने के बाद भारत की टीम आयरलैंड के दौरे पर जाने वाली है. बता दें कि आयरलैंड के दौरे पर जाने वाली भारतीय टीम के कोच में बदलाव की बात कही जा रही है. बताया जा रहा है कि राहुल द्रविड़ को आरयलैंड सीरीज के लिए आराम दिया जा सकता है. ऐसे में भारतीय टीम एक नये कोच के साथ आरलैंड रवाना होगी.

क्रिकबज की रिपोर्ट के अनुसार राहुल द्रविड़ और उनके कोचिंग स्टाफ के अन्य सदस्य जिसमें बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौर, और गेंदबाजी कोच पारस म्हाम्ब्रे भी छुट्टी पर जा सकते हैं. छुट्टी का मुख्यकारण बताया जा रहा है कि भारतीय टीम का आगे का शेड्यूल काफी बिजी होने वाला है ऐसे में स्टाफ अपने आप को तरोताजा करना चाहते हैं. बता दें कि आगे एशिया कप और विश्वकप आने वाला है. जिसमें भारतीय टीम व्यस्त होने वाली है. ऐसे में भारतीय टीम के हेड कोच राहुल द्रविड़ और उनकी सदस्य टीम को आराम दिए जाने की बात कही जा रही है. आपको बता दें कि एशिया कप के बाद टीम इंडिया को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैच की वनडे सीरीज और फिर विश्वकप भी खेलना है. ऐसे में यह कहा जा रहा है कि कोचिंग स्टाफ का तरोताजा होना जरूरी है.

ऐसे में अब सवाल यह उठ रहा है कि राहुल द्रविड़ के नहीं रहने पर भारतीय टीम का हेड कोच की जिम्मेदारी किसे मिलेगी. मीडिया में चल रही खबरों की माने तो आयरलैंड दौरे के लिए एनसीए प्रमुख वीवीएस लक्षमण की अगुआई वाले कोचिंग स्टाफ को भारतीय टीम के साथ जोड़ा जा सकता है. आपको बता दें कि पिछले साल जून के महिने में लक्षमण के नेतृत्व में भारतीय टीम आयरलैंड का दौरा की थी. इस बार लक्षमण के कोचिंग स्टाफ में बतौर बैटिंग कोच सीतांशु कोटक या हृषिकेश कानिटकर को रखा जा सकता है. वहीं बॉलिंग कोच के रूप में टॉय कूली और साईराज बहुतुले का भी नाम सामने आ सकता है. आपको बता दें कि अभी आयरलैंड दौरे के लिए भारतीय टीम का ऐलान नहीं किया गया.

बता दें कि वेस्टइंडीज दौरा समाप्त होने के बाद भारत की टीम 3 मैचों की टी-20 सीरीज अगले पांच दिनों में शुरू हो जाएगी. ऐसे में कहा जा रहा है कि अगस्त महीने में भारत की टीम कुल 8 टी-20 मैच खेलने वाली है. जिसका पहला मुकाबला 18 अगस्त को और दूसरा मुकाबला 20 अगस्त को और तीसरा मुकाबला 23 अगस्त को खेला जाएगा.

Leave a Comment