Placeholder canvas

IPL 2023 : यह उपलब्धि हासिल करने वाले एकमात्र बल्लेबाज बने डेविड वार्नर

Bihari News

दोस्तों, आईपीएल 2023 के 28वें मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ 57 रनों की धुआंधार पारी खेलकर दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान डेविड वार्नर ने रिकॉर्ड बना दिया. दिग्गज बल्लेबाज डेविड वार्नर अब आईपीएल में किसी एक टीम के खिलाफ सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं. इस मामले में उन्होंने मुंबई इंडियन्स के कप्तान और दिग्गज बल्लेबाज रोहित शर्मा को पीछे छोड़ा है, जिनके नाम अभी तक यह रिकॉर्ड था. रोहित के नाम KKR के खिलाफ ही अभी तक सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड था लेकिन वार्नर ने गुरुवार को यह रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया.

आईपीएल के इतिहास में किसी एक टीम के खिलाफ सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में अब डेविड वार्नर टॉप पर पहुंच गए हैं. उन्होंने अब तक 27 मैचों में 44.79 की औसत से 1075 रन बनाए हैं. रोहित ने KKR के खिलाफ 32 मुकाबलों में 1040 रन बनाए हैं और वो अब दूसरे नंबर पर आ गए हैं. डेविड वार्नर और रोहित शर्मा के बाद इस लिस्ट में शिखर धवन और विराट कोहली का नाम आता है.

शिखर धवन और विराट कोहली को चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ बल्लेबाजी करना रास आता है. धवन ने CSK के खिलाफ 1029 रन जबकि कोहली ने 985 रन बनाए हैं. इस सूची में दो बार डेविड वार्नर का नाम है. वार्नर ने KKR के अलावा पंजाब किंग्स के विरुद्ध भी 1005 रन बनाए हैं. वह दो आईपीएल टीमों के खिलाफ 1000 से ज्यादा रन बनाने वाले एकमात्र बल्लेबाज हैं.

आईपीएल में एक टीम के खिलाफ सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी

1075 रन – डेविड वार्नर बनाम KKR
1040 रन – रोहित शर्मा बनाम KKR
1029 रन – शिखर धवन बनाम CSK
1005 रन – डेविड वार्नर बनाम PBKS
985 रन – विराट कोहली बनाम CSK.

गुरुवार को दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में आईपीएल 2023 का 28वां मुकाबला दिल्ली कैपिटल्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच खेला गया. बारिश की वजह से मैच एक घंटे की देरी से शुरू हुआ, हालांकि ओवरों में कोई कटौती नहीं की गई थी. दिल्ली के कप्तान डेविड वार्नर ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का निर्णय लिया. दिल्ली के गेंदबाजों ने गजब का प्रदर्शन किया और KKR की टीम को 127 रनों पर समेट दिया. आईपीएल 2023 में अपना पहला मैच खेल रहे अनुभवी तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा ने शानदार प्रदर्शन करते हुए 2 विकेट चटकाए. अपने 4 ओवर के कोटे में उन्होंने सिर्फ 19 रन खर्च किए. उनके अलावा स्पिनर कुलदीप यादव और ऑलराउंडर अक्सर पटेल ने भी 2-2 विकेट झटके. KKR की तरफ से जेसन रॉय ने 43 रन और आंद्रे रसेल ने नाबाद 38 रन बनाए.

128 रनों के लक्ष्य को दिल्ली की टीम ने कप्तान डेविड वार्नर(57) के अर्धशतकीय पारी की बदौलत 4 गेंद रहते हासिल किया. हालांकि दिल्ली को छोटे से लक्ष्य को हासिल करने में भी मुश्किल हो गई थी. अंतिम ओवर में दिल्ली ने जीत दर्ज की और उन्होंने 6 विकेट भी गंवा दिए थे. स्पिनर वरुण चक्रवर्ती, अनुकूल रॉय और कप्तान नितीश राणा ने 2-2 विकेट चटकाए. ईशांत शर्मा को उनकी बेहतरीन गेंदबाजी के लिए ‘प्लेयर ऑफ द मैच’ अवार्ड से नवाजा गया.

आपको क्या लगता है दोस्तों ? इस सीजन के समापन तक किसी एक टीम के खिलाफ सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में डेविड वार्नर और रोहित शर्मा से कौन टॉप पर रहेंगे ? कमेंट करके जरुर बताएं.

Leave a Comment