Placeholder canvas

आयरलैंड ने दो बार की चैंपियन वेस्टइंडीज को टी20 विश्व कप 2022 से किया बाहर

Bihari News

आयरलैंड की टीम ने 2 बार की चैंपियन वेस्टइंडीज को हराकर टी20 वर्ल्ड कप 2022 के पहले राउंड से ही बाहर कर दिया. शुक्रवार को होबर्ट में खेले गए मुकाबले में आयरिश टीम ने वेस्टइंडीज को 9 विकेटों से हरा दिया. इससे पहले स्कॉटलैंड के खिलाफ अपने पहले मैच में भी विंडीज टीम को 42 रनों से हार का सामना करना पड़ा था. दूसरे मैच में उन्होंने जिम्बाब्वे को हराया था लेकिन तीसरे मुकाबले में आयरलैंड से हारकर वो टूर्नामेंट से बाहर हो गई है.

वेस्टइंडीज द्वारा दिए गए 147 रनों के लक्ष्य के जवाब में आयरलैंड के ओपनर Paul Stirling और कप्तान Andrew Balbirnie ने टीम को शानदार शुरुआत प्रदान की. दोनों बिना दबाव के पॉजिटिव माइंडसेट के साथ बल्लेबाजी कर रहे थे. पावरप्ले में आयरलैंड का स्कोर 64/0 था, कप्तान बालबीर्ने तो 27 गेंदों में 37 रन बनाकर आउट हो गए लेकिन स्टर्लिंग अलग ही माइंडसेट के साथ खेल रहे थे , उन्होंने सिर्फ 32 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा कर लिया. स्टर्लिंग ने 64 गेंदों में नाबाद 65 रन बनाए और आयरलैंड ने 18वें ओवर में लक्ष्य को हासिल कर लिया. स्टर्लिंग के साथ विकेटकीपर-बल्लेबाज Lorcan Tucker नाबाद 45 रन बनाकर लौटे. टकर ने अपनी पारी में 2 चौके और इतने ही छक्के लगाए, जबकि स्टर्लिंग ने 6 चौके और 2 छक्के लगाए.


इससे पहले वेस्टइंडीज ने टॉस जीतकर Brandon King के नाबाद 62 रनों की बदौलत निर्धारित 20 ओवरों में 5 विकेट खोकर 146 रन बनाए थे. आयरलैंड के गेंदबाज Gareth Delany[3/16](4) को उनकी जबरदस्त गेंदबाजी के लिए ‘प्लेयर ऑफ द मैच’ चुना गया. अभी सिर्फ ग्रुप-A के टीम श्रीलंका और नीदरलैंड ने सुपर-12 में क्वालीफाई किया है ग्रुप-B में अभी स्कॉटलैंड बनाम जिम्बाब्वे मुकाबले के बाद ही तस्वीर साफ होगी. हालांकि आयरलैंड का पहुंचना तय है लेकिन वो कौन से ग्रुप में जाएगी ये स्कॉटलैंड बनाम जिम्बाब्वे मुकाबले के बाद ही पता चलेगा. लेकिन जो भी हो 2 बार की चैंपियन वेस्टइंडीज का इस तरह पहले राउंड से ही बाहर हो जाना उनके फैंस के लिए दिल तोड़ने वाला है. किसी ने ये उम्मीद नहीं की थी कि यह टीम सुपर-12 के लिए भी क्वालीफाई नहीं कर पाएगी.

Leave a Comment