Placeholder canvas

हार्दिक के भारत के अगले टी20 कप्तान बनने की संभावना पर विलियमसन की बड़ी प्रतिक्रिया

Bihari News

2022 टी20 वर्ल्ड कप सेमीफाइनल में इंग्लैंड के हाथों गंदे तरीके से हारने के बाद भारतीय टीम में बड़े बदलाव करने की मांग उठ रही है. 2024 टी20 वर्ल्ड कप को देखते हुए क्रिकेट एक्सपर्ट स्टार ऑलराउंडर Hardik Pandya को कप्तान बनाने का सुझाव दे रहे हैं. वो अलग बात है कि टीम इंडिया ने अभी तक हार पर मंथन नहीं किया है और Rohit Sharma के टी20 भविष्य पर अभी फैसला होना बाकी है.

न्यूजीलैंड के खिलाफ इसी महीने होने वाले 3 मैचों की टी20आई सीरीज के लिए टीम ने हार्दिक पंड्या को कप्तान नियुक्त किया है और Rishabh Pant को उपकप्तान. न्यूजीलैंड दौरे के लिए टीम इंडिया ने अपने स्टार खिलाड़ियों Rohit Sharma और Virat Kohli को आराम दिया है. 18 नवंबर से टी20 सीरीज का आगाज हो जाएगा, इसके बाद 3 मैचों की वनडे सीरीज भी खेली जाएगी. भारत के खिलाफ सीरीज शुरू होने से पहले कीवी कप्तान Kane Williamson ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है. विलियमसन ने भविष्य में हार्दिक को टीम इंडिया का कप्तान बनाने की संभावना की बात की.

Amazon Prime Video द्वारा आयोजित एक मीडिया इंटरएक्शन में न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने कहा, “हार्दिक जाहिर तौर पर खेल के सुपरस्टार हैं. मैंने कई मौकों पर उनके खिलाफ खेला. वह सबसे अधिक मांग वाले मैच विजेताओं में से एक है. और तथ्य यह है कि वह एक ऑलराउंडर है, उसकी गेंदबाजी वास्तव में अच्छी चल रही है और वह गेंद को वैसे ही हिट कर सकता है जैसे वह करता है. वह एक खास क्रिकेटर हैं. जहां तक ​​उनकी नेतृत्व क्षमता का सवाल है, मैं उनके साथ नहीं खेला हूं, इसलिए मुझे ठीक-ठीक पता नहीं है, लेकिन उन्हें आईपीएल में काफी सफलता मिली है. और भारत के भीतर नेतृत्व के साथ, उन्हें कई महान और अनुभवी खिलाड़ी मिले हैं. इसलिए उनका नेतृत्व और उनका रोहित शर्मा और विराट कोहली के नेतृत्व में मार्गदर्शन बहुत मददगार होगा.”

बतौर कप्तान हार्दिक पंड्या ने IPL 2022 के दौरान सबको प्रभावित किया था. हार्दिक ने अपनी कप्तानी में नई-नवेली टीम Gujarat Titans(GT) को डेब्यू सीजन में ही चैंपियन बना दिया था. टूर्नामेंट में हार्दिक ने ना सिर्फ बेहतरीन नेतृत्व क्षमता का परिचय दिया बल्कि अपने ऑलराउंड प्रदर्शन से सबका दिल भी जीता और मैच भी. फाइनल मुकाबले में भी हार्दिक ‘मैन ऑफ द मैच’ रहे थे. 2022 टी20 वर्ल्ड कप में भी हार्दिक पंड्या ने बेहतरीन प्रदर्शन किया. सेमीफाइनल मुकाबले में जब टीम इंडिया के बल्लेबाज एक-एक कर आउट हो रहे थे, तब हार्दिक ने 33 गेंदों पर 63 रनों की धुआंधार पारी खेली थी और भारतीय टीम को एक सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया था.

Leave a Comment