Placeholder canvas

WTC फाइनलः ईशान किशन के साथ इन तीन खिलाड़ियों की किस्मत चमकी

Bihari News

भारत के धाकड़ बल्लेबाज के एल राहुल के चोटिल होने के बाद wtc फाइनल 2023 में उनकी जगह सलामी बल्लेबाज और विकेटकिपर को टीम में शामिल कर लिया गया है. बीसीसीआई की तरफ से जारी अपडेट के अनुसार ipL में खेलते हुए के एल राहुल को चोट लग गया था. जिसके बाद उन्हें विश्व टेस्ट फाइनल खिलाड़ियों की लिस्ट से बाहर किया गया था. सोमवार को भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने राहुल के रिप्लेसमेंट की घोषणा कर दी है.

ICC की तरफ से जारी अपडेट के अनुसार के एल राहुल के रिप्लेसमेंट का ऐलान करते हुए भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाजी और विकेटकीपर ईशान किशन को टीम में शामिल किया गया है. वहीं सूर्यकुमार यादव, ऋतुराज गायकवाड़ और मुकेश कुमार को इंग्लैंड जाएंगे. आपको बता दें कि 7 जून से लंदन के ओवल मैदान में यह टेस्ट मैच खेला जाएगा. आपको बता दें कि टेस्ट चैंपियनशिप में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच में सीधा मुकाबला खेला जाएगा.

आपको बता दें कि के एल राहुल को एक मई को आरसीबी के साथ खेलते हुए दाहिनी जांघ में चोट लग गया था. इधर विशेषज्ञों की माने तो के एल राहुल की जल्द सर्जरी होगी, बताया जा रहा है कि उन्हें नेशनल क्रिकेट एकेडमी एनसीए में रिहैब के लिए जाएंगे. ऐसे में अब ईशान किशन को टीम के स्क्वॉर्ड में शामिल किया गया है. आपको बता दें कि के एल राहुल भारतीय टीम के लिए 47 टेस्ट मैच खेल चुके हैं जबकि ईशान किशन का अभी भारतीय टीम में टेस्ट डेब्यू नहीं हुआ है.

WTCफाइनल भारतीय टीम स्क्वॉर्ड- रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, केएस भरत (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव, जयदेव उनादकट, इशान किशन (विकेटकीपर). स्टैंडबाय खिलाड़ी: ऋतुराज गायकवाड़, मुकेश कुमार, सूर्यकुमार यादव.

Leave a Comment