Placeholder canvas

यशस्वी के नाम IPL में दर्ज हुआ नया कीर्तिमान

Bihari News

IPL का रोमांच दिन प्रतिदिन बढ़ता ही जा रहा है. जिस तरह से प्लेऑफ में पहुंचने की होड़ मची है उसके बाद से दर्शकों के बीच में आईपीएल का रोमांच बढ़ता ही जा रहा है. पिछले दिनों पंजाब और राजस्थान के बीच में आईपीएल का 66 वां मैच खेला गया जोकि बहुत ही रोमांचक था. इस मैच में दोनों ही टीमों ने अपना वेस्ट दिया लेकिन आखिर में राजस्थान की टीम की जीत हुई. इस जीत में 21 साल के इस होनहार खिलाड़ी ने अपना वेस्ट दिया और टीम को जीत मिली. राजस्थान की टीम जीत जरूर गई लेकिन इस 21 साल के खिलाड़ी यशस्वी जायसवाल ने अपने नाम एक शानदार रिकॉर्ड दर्ज कर लिया.

आईपीएल 2023 आखिरी दौर में है और मैच का रोमांच पूरी तरह से सिर चढ़ कर बोल रहा है. हर मैच के साथ टीमें बाहर होती जा रही है लेकिन दर्शकों के मन में अभी भी यह बात चल रहा है कि आखिरी चार में कौन सी टीम पहुंचेगी. इस सीजन में एक खिलाड़ी ने सभी का दिल जीता है. उस खिलाड़ी का नाम है यशस्वी जायसवाल इस खिलाड़ी के साथ हर कोई अपनी एक फोटो खिंचवा लेना चाहता है. क्योंकि इस खिलाड़ी के बल्ले से रन मशीन की तरह निकला है. हर तरफ इस खिलाड़ी के नाम की चर्चा हो रही है. यशस्वी ने इस सीजन में 15 साल पुराने शॉन मार्श का रिकॉर्ड तोड़ दिया है. दरअसल, शॉन मार्श ने साल 2008 में पंजाब किंग्स के लिए खेलते हुए 616 रन बना दिए थे. यह अब तक के किसी भी अनकैप्ड खिलाड़ी द्वारा बनाए गए एक सीजन में सबसे ज्यादा रन था. लेकिन यशस्वी जायसवाल इस मामले में पहले नंबर पर पहुंच गए हैं. इन्होंने अब तक खेले 14 मुकाबलों में 625 रन बना दिया है.

पिछला ही मुकालवा यशस्वी का कमाल का था. उन्होंने 36 गेंदों में 50 रन की कमाल की पारी खेली थी. इस दौरान उन्होंने 8 चौके भी लगाए थे. और इस सीजन में उनका यह पांचवां अर्धशतक भी था. इतना ही नहीं यशस्वी ने इस सीजन में एक शतक भी अपने नाम दर्ज किया है. ऑरेंज कैप की रेस मे वे फाफ डु प्लेसीस के बाद दूसरे नंबर पर काबिज हैं. यशस्वी ने इस सीजन में 163.61 की स्ट्राइक रेट से कुल 625 रन बनाए हैं. प्वाइंट तालिका में रन के लिहाज से पहले पायेदान पर फॉफडूप्लेसीस हैं इन्होंने 13 मैचों में 58.50 के रन औसत से 702 रन बनाए हैं.

यशस्वी जायसवाल ने इस सीजन में एक शतक भी अपने नाम दर्ज किया है. मुंबई इंडियंस के खिलाफ उन्होंने 124 रन की पारी खेली थी. उन्होंने यह पारी वानखेड़े स्टेडियम में खेली थी, उन्होंने अर्धशतक लगाने वाले संयुक्त रूप से तीसरे बल्लेबाज हैं. उन्होंने अबतक 5 अर्धशतक लगाया है. यशस्वी जायसवाल ने इस सीजन में अबतक का सर्वश्रेष्ठ व्यक्तिगत स्कोर बनाया है. उन्होंने मुंबई के खिलाफ 62 गेंदों में 124 रन बनाए थे. जिसमें 16 चौके और 8 छक्के शामिल था.

राजस्थान की टीम पंजाब को हराने के बाद टीम अंक तालिका में चौथे स्थान पर पहुंच गई है. हालांकि इस चौथे स्थान को लेकर टीमों के बीच में खुब घमासान मचा हुआ है. राजस्थान की टीम आज भले ही चौथे स्थान पर पहुंच गई है लेकिन अंक तालिका में आरसीबी और एमआई की टीम भी यहां पहुंचने के लिए अपनी दावेदारी ठोकने वाली है. क्योंकि अभी दोनों ही टीमों को एक एक मैच खेलने बाकि हैं.

Leave a Comment