skip to content

T20 WC22 : जिम्बाब्वे बनाम बांग्लादेश मैच के अंतिम गेंद पर हुआ वो ड्रामा, जो पहले कभी नहीं देखा गया

Bihari News

T20 WORLD CUP 2022 ग्रुप-2 में पाकिस्तान को झटका देने के बाद जिम्बाब्वे की टीम ब्रिसबेन में बांग्लादेश के खिलाफ लगभग जीत ही गई थी. Sikandar Raza की जिम्बाब्वे ने बांग्लादेश को कड़ी टक्कर दी लेकिन अंत में बंगाल टाइगर्स ने 3 रनों से जीत दर्ज कर ली. लेकिन जिस तरह से मैच का अंतिम ओवर घटा, उसने रोमांच के नए रिकॉर्ड बना दिए. बांग्लादेश की टीम ने पहले सोचा उन्होंने 4 रन से मुकाबला जीत लिया है लेकिन जिम्बाब्वे के बल्लेबाजों को वापस बुलाया गया क्योंकि अंपायर ने नो बॉल का इशारा किया था. ऐसा नो-बॉल क्रिकेट इतिहास में ऐसी परिस्थिति में कभी नहीं देखा गया था.

ऑस्ट्रेलिया में खेले जा रहे टी20 वर्ल्ड कप 2022 में अभी तक बहुत सारे रोमांचक मैच और ड्रामा देखने को मिला है. ग्रुप-2 में बांग्लादेश और जिम्बाब्वे के बीच खेला गया मुकाबला ब्लॉकबस्टर साबित हुआ. आखिरी ओवर में जिम्बाब्वे को 16 रनों की जरुरत थी और टीम ने पहली 4 गेंदों में 11 रन बना दिए थे, अब उन्हें अंतिम 2 गेंदों में 5 रनों की दरकार थी.
पांचवीं गेंद पर स्पिनर Mosaddek Hossain ने Richard Ngarava को स्टंप करवा दिया. बल्लेबाजी करने आए Blessing Muzarabani अंतिम गेंद पर बड़ा हिट लगाने आगे बढ़े लेकिन वो चूक गए और वो भी स्टंप हो गए.

बांग्लादेश ने सोचा उन्होंने 4 रन से मैच जीत लिया लेकिन फील्ड अंपायर ने रीप्ले देखा और पाया कि बंगलादेशी विकेटकीपर Narul Hasan ने स्टंप्स से पहले ही गेंद को कलेक्ट कर लिया है, काफी ड्रामे के बाद थर्ड अंपायर ने मुजरबानी को नॉटआउट दिया और गेंद को नो-बॉल करार दिया. लेकिन मुजरबानी दूसरी बार भी चूक गए और बांग्लादेश को 3 रनों से जीत मिल गई. इसी के साथ 3 में से 2 जीत के साथ बांग्लादेश ने नंबर-2 स्पॉट हासिल कर लिया. जिम्बाब्वे की टीम 3 में से 1 जीतकर चौथे नंबर पर खिसक गई है.

Leave a Comment