Placeholder canvas

भारत के विरुद्ध टेस्ट सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया ने किया टीम का ऐलान, 4 स्पिनरों को किया शामिल

Bihari News

ऑस्ट्रेलिया ने भारत के खिलाफ अगले महीने से शुरू हो रहे बॉर्डर-गावस्कर टेस्ट सीरीज के लिए अपने स्क्वाड का ऐलान कर दिया है. भारत में ही होने वाले 4 मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया ने 4 स्पिन गेंदबाजों को टीम में शामिल किया है. 22 वर्षीय टॉड मर्फी को कंगारू टीम ने पहली बार शामिल किया है वहीं टीम में मिशेल स्टार्क और कैमरोन ग्रीन को भी जगह मिली है, लेकिन उनका खेलना फिटनेस पर भी निर्भर करेगा.

Todd Murphy

टॉड मर्फी को फर्स्ट क्लास क्रिकेट में बेहतरीन प्रदर्शन का इनाम मिला है. नाथन लायन की अगुवाई में एश्टन एगर और मिचेल स्वेप्सन भी स्क्वाड में शामिल हैं. स्वेप्सन, जो ऑस्ट्रेलिया के लिए 5 में से 4 टेस्ट मुकाबले उपमहाद्वीप में खेल चुके हैं और 10 विकेट प्राप्त कर चुके हैं, उन्हें एडम जाम्पा की जगह तरजीह दी गई है. विक्टोरिया के कप्तान पीटर हैंड्सकोंब की जनवरी,2019 के बाद से टेस्ट टीम में वापसी हुई है, वहीं मैथ्यू रेनशॉ को भी रिज़र्व बैटर के तौर पर शामिल किया गया है.

George Bailey

ऑस्ट्रेलिया के मुख्य चयनकर्ता जॉर्ज बेली ने कहा कि मर्फी को शेफील्ड शील्ड में मजबूत शुरुआत और ऑस्ट्रेलिया ए और प्राइम मिनिस्टर एलेवेन के लिए दमदार प्रदर्शन का इनाम मिला है. बेली ने कहा, “टॉड मर्फी ने घरेलु क्रिकेट में और हाल ही में ऑस्ट्रेलिया ए के साथ अच्छा प्रदर्शन किया है. उन प्रदर्शनों के साथ टॉड एक मजबूत स्पिन विकल्प के रूप में उभरा है. इस स्क्वाड में शामिल होने से उसे भारत में नाथन लियोन और सहायक कोच डेनीयल विटोरी के साथ समय बिताने का मौका मिलेगा, जो उसके विकास के लिए जरुरी है.”

अनकैप्ड लांस मॉरिस अपना स्थान बरकरार रखने में कामयाब हुए हैं. वह भारत के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में ही डेब्यू कर सकते हैं क्योंकि मिशेल स्टार्क उंगली में लगी चोट के कारण पहले मैच तक शायद फिट नहीं हो पाएंगे.

Australia Test squad for tour of India:(भारत दौरे के लिए ऑस्ट्रेलिया का टेस्ट स्क्वाड) :

Pat Cummins (c), Ashton Agar, Scott Boland, Alex Carey, Cameron Green, Peter Handscomb, Josh Hazlewood, Travis Head, Usman Khawaja, Marnus Labuschagne, Nathan Lyon, Lance Morris, Todd Murphy, Matthew Renshaw, Steve Smith (vc), Mitchell Starc, Mitchell Swepson, David Warner.

Leave a Comment