skip to content

IND VS SL 2nd ODI : भारत ने मैच जीतकर सीरीज अपने नाम किया, केएल राहुल चमके

Bihari News

कोलकाता के इडेन गार्डन्स में भारतीय टीम ने श्रीलंका को दूसरे वनडे मैच में 4 विकेट से हराकर 3 मैचों की श्रृंखला में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली. 216 रनों के छोटे लक्ष्य का पीछा करते हुए भारतीय टीम के पसीने छूट गए, वो तो केएल राहुल ने सुझबुझ से बल्लेबाजी करते हुए भारत को जीत दिलाई, वर्ना मैच में भारत को हार भी मिल सकती थी. राहुल ने 103 गेंदों का सामना करते हुए 64 रन बनाए लेकिन सबसे बड़ी बात वो नाबाद रहे और टीम को जीत दिलाकर ही लौटे.

राहुल ने अपना स्थान किया पक्का

श्रीलंका द्वारा दिए गए 216 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भरतीय टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही. दोनों ओपनर रोहित शर्मा और शुभमन गिल सस्ते में निपट गए, हालाँकि दोनों जिस अंदाज में बल्लेबाजी कर रहे थे, लग रहा था मैच 20 ओवर में ही खत्म कर देंगे. कप्तान रोहित 21 गेंदों पर 17 रन बनाकर आउट हुए, इस दौरान उन्होंने 2 चौके और 1 छक्का लगा दिया था. गिल तो रोहित से भी एक कदम आगे थे, वो 12 गेंदों में 5 चौकों के साथ 21 रन बनाकर आउट हुए. पहले वनडे के हीरो शतकवीर विराट कोहली मात्र 4 रन बनाकर आउट हो गए. इसके बाद श्रेयस अय्यर ने 5 चौके लगा डाले लेकिन 33 गेंदों पर 28 रन बनाकर आउट हो गए. तब उपकप्तान हार्दिक पंड्या ने केएल राहुल के साथ मिलकर पारी को संभाला लेकिन पंड्या अंत तक टिके नहीं रह पाए, उन्होंने 53 गेंदों का सामना किया और 36 रन बनाकर आउट हुए. अक्सर पटेल ने भी 21 गेंदों का सामना करते हुए 21 रन जोड़े लेकिन आउट हो गए. गेंद से 3 विकेट लेने वाले स्पिनर कुलदीप यादव ने नाबाद 10 रन बनाए और राहुल के साथ विजय होकर लौटे. भारत ने श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज के बाद वनडे सीरीज पर भी कब्जा जमा लिया.

श्रीलंका की गेंदबाजी अच्छी रही, उन्होंने भारत के 6 विकेट गिरा दिए लेकिन राहुल ने एक क्वालिटी और जिम्मेदार खिलाडी होने का परिचय दिया और अपना विकेट नहीं खोया. Lahiru Kumara और Chamika Karunaratne ने 2-2 विकेट लिए जबकि Kasun Rajitha और Dhananjaya de Silva को 1-1 विकेट मिला.

भारत की गेंदबाजी भी शानदार रही, तेज गेंदबाज Mohammad Siraj और स्पिनर Kuldeep Yadav ने 3-3 विकेट लिए जबकि तेज गेंदबाज Umran Malik ने 2 विकेट चटकाए वहीं Axar Patel को 1 विकेट मिला. भारत बनाम श्रीलंका अंतिम वनडे मैच तिरुवनंतपुरम के ग्रीनफील्ड स्टेडियम में रविवार, 15 जनवरी को खेला जाएगा.

Leave a Comment