skip to content

भारत को लग सकता है बड़ा झटका, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में भी वापसी नहीं कर पाएंगे बुमराह !

Bihari News

भारतीय क्रिकेट टीम के प्राइम पेसर जसप्रीत बुमराह को लेकर एक बुरी खबर सामने आ रही है. एक तो पहले से ही वो पीठ की समस्या के चलते पिछले साल सितंबर महीने के अंत से ही बाहर हैं लेकिन अभी बुमराह ने श्रीलंका के विरुद्ध खेली जा रही वनडे सीरीज में वापसी करने की कोशिश की थी मगर वो ऐसा करने में कामयाब नहीं हो सके. पहले वनडे से पहले नेट्स में गेंदबाजी के दौरान उनके दाहिने ग्लूट में जकड़न हो गई, जिस वजह से उन्हें सीरीज से एक बार फिर बाहर होना पड़ा. बुमराह ने इससे पहले भी एक बार वापसी की कोशिश की थी लेकिन सफल नहीं हो पाए थे.

एशिया कप से बाहर होने के बाद उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध घरेलु टी20 सीरीज में वापसी करने की कोशिश की थी लेकिन बोर्ड तब भी बुमराह को लेकर कोई जोखिम नहीं लेना चाहती थी और अब भी वो जोखिम नहीं लेना चाहते इसलिए तो भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी BCCI बुमराह की वापसी में कोई जल्दबाजी नहीं कर रही है. लेकिन नए चोट के कारण शायद जसप्रीत बुमराह ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध घर में खेले जाने वाले बहुप्रतीक्षित ‘बॉर्डर-गावस्कर टेस्ट सीरीज’ भी ना खेल पाएं. अगर ऐसा होता है तो यह टीम इंडिया के लिए काफी बड़ा झटका होगा. बुमराह की कमी टीम इंडिया को एशिया कप और टी20 वर्ल्ड कप में खली थी, और बुमराह के ना रहने का खामियाजा भी टीम को भुगतना पड़ा था.

ESPN Cricinfo की एक रिपोर्ट के अनुसार जसप्रीत बुमराह की इस नए चोट को ठीक होने में कम से कम एक और महीने का समय लग सकता है, ऐसे में तेज गेंदबाज आगामी बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के दूसरे हाफ में ही वापसी कर पाएगा. एक तो पहले से ऋषभ पंत बाहर हैं और अगर बुमराह भी नहीं रहते तो भारतीय टीम को भारी नुकसान उठाना पड़ सकता है और भारत के वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचने की उम्मीदों को भी बड़ा झटका लग सकता है.

बता दें कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 4 मैचों की घरेलु टेस्ट सीरीज का आगाज 9 फरवरी से होने जा रहा है. ऑस्ट्रेलियाई टीम भारत दौरे पर टेस्ट सीरीज के अलावा 3 मैचों की वनडे सीरीज भी खेलेगी. टेस्ट सीरीज भारतीय नजरिए से काफी अहम है क्योंकि इसमें लाजवाब प्रदर्शन के बाद टीम इंडिया को फाइनल का टिकट मिल सकता है लेकिन बुमराह और पंत के ना रहने से टीम के संतुलन पर जरुर असर पड़ेगा.

Leave a Comment