Placeholder canvas

वनडे अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 2 बार इन टीमों ने डाले शुरुआती 4 ओवर मेडन

Bihari News

वनडे अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में मेडन ओवर बहुत कम देखने को मिलते हैं लेकिन यह पढ़कर आपको बहुत हैरानी हुई होगी कि 2 बार वनडे अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में इन टीमों ने शुरूआती 4 ओवर ही मेडन निकाल दिए। पावर प्ले में बल्लेबाज कहीं पर भी मौका ढूंढ कर चौका या छक्का लगा सकता है लेकिन इसके बावजूद भी इन टीमों ने असंभव को संभव करके दिखाया है।

1) दक्षिण अफ्रीका


वनडे क्रिकेट के इतिहास में सबसे पहली बार दक्षिण अफ्रीकी टीम ने यह कारनामा करके दिखाया था। ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के बीच ऑस्ट्रेलिया में ही खेली जा रही वनडे श्रृंखला के दौरान यह बड़ा रिकॉर्ड बना था। सिडनी के मैदान पर खेले गए इस मुकाबले में दक्षिण अफ्रीकी गेंदबाजों ने जमकर कहर बरपाया था।शॉन पोलक और मखाया एंटिनी ने पहले 4 ओवर ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों के सामने खाली निकाल कर इतिहास रच दिया।

2) इंग्लैंड


वनडे अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में दूसरी बार यह कारनामा विश्व चैंपियन इंग्लैंड ने करके दिखाया। हाल ही में भारत और इंग्लैंड के बीच खेली गई वनडे सीरीज के एक मुकाबले में इंग्लैंड के गेंदबाजों ने भारत के बल्लेबाजों को बहुत परेशान किया। इंग्लिश गेंदबाजों ने भारत की पारी के पहले 4 ओवर में रन डालें। हालांकि भारतीय टीम ने 5 रन जरूर बटोरे लेकिन वह बल्ले से नहीं निकले।

Leave a Comment