skip to content

रणजी ट्रॉफी 2022-23 : हाथ टूटा तो लेफ्टी बन गया भारत का यह बल्लेबाज, 11वें नंबर पर उतरकर मचा दी तबाही

Bihari News

टीम इंडिया के बल्लेबाज Hanuma Vihari ने अपने जज्बे और खेल के प्रति जुनून से सभी क्रिकेट लवर्स का दिल जीत लिया है. कलाई फ्रैक्चर होने के बावजूद यह खिलाड़ी बल्लेबाजी करने आया और अपनी टीम के लिए 15 रन बनाए, इस दौरान उन्होंने एक रिवर्स शॉट खेला, जिसे देख क्रिकेट फैंस हैरान हैं. दरअसल मंगलवार से रणजी ट्रॉफी क्वार्टर फाइनल मुकाबले शुरू हुए हैं. मध्य प्रदेश और आंध्र प्रदेश के बीच खेले गए मुकाबले में पहले दिन आंध्र के बल्लेबाज हनुमा विहारी बल्लेबाजी करते वक्त तेज गेंदबाज आवेश खान की बाउंसर पर अपनी कलाई फ्रैक्चर करवा बैठे.

पहली पारी में विहारी को उस वक्त चोट लगी थी जब वो 37 गेंदों पर 16 रन बनाकर बल्लेबाजी कर रहे थे. लेकिन विहारी फिर भी डटे रहे और लेफ्टी बनकर बल्लेबाजी करने लगे. उन्होंने इस तरह बल्लेबाजी करते हुए 20 गेंदों का सामना किया और 11 रन जोड़े. वो 57 गेंदों पर 27 रन बनाकर आउट हुए. उनके आउट होने के बाद आंध्र प्रदेश की टीम 379 रनों पर ऑलआउट हो गई.

इतना ही नहीं उसी टूटे हाथ से हनुमा दूसरी पारी में भी बल्लेबाजी करने उतरे और बाएं हाथ से खेलते हुए 15 रन बनाए. इस दौरान उनके द्वारा खेला गया एक रिवर्स शॉट ने सबका ध्यान खींचा. विहारी वैसे तो मिडिल ऑर्डर में बल्लेबाजी करते हैं लेकिन चोट के चलते वो बल्लेबाजी करने नहीं उतरे थे, मगर जब टीम के पूरे खिलाड़ी आउट हो गए तो वह अंतिम बल्लेबाज के रूप में क्रीज पर आए और अपने खेल से सबका दिल जीता.

खास बात ये रही कि दाएं हाथ के बल्लेबाज हनुमा विहारी ने लेफ्टी बैटिंग करते हुए शानदार अंदाज में एक रिवर्स शॉट खेला. उन्होंने मध्य प्रदेश के स्पिनर सारांश जैन की गेंद पर एक रिवर्स शॉट खेलकर चौका लगाया, जो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है.

मैच की बात करें तो मध्य प्रदेश की टीम ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया था. पहली पारी में आंध्र प्रदेश ने 379 रन बनाए फिर मध्य प्रदेश ने अपनी पहली पारी में 228 रन बनाए इस तरह आंध्र की टीम को 151 रनों का लीड मिला. दूसरी पारी में आंध्र प्रदेश की टीम सिर्फ 93 रन ही बना सकी और इस तरह मध्य प्रदेश को जीत के लिए 244 रनों का लक्ष्य मिला. मध्य प्रदेश इस टारगेट का पीछा कर रही है. तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक mp की टीम ने बिना किसी नुकसान के 58 रन बना लिए थे.

आप हनुमा विहारी के खेल के प्रति जुनून पर क्या कहेंगे ? कमेंट में हमें बताएं.

Leave a Comment