skip to content

‘बॉर्डर गावस्कर टेस्ट सीरीज’ के लिए भारतीय टीम का ऐलान, बुमराह नहीं बना पाए जगह

Bihari News

ऑल-इंडिया सीनियर सेलेक्शन कमिटी ने शुक्रवार को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 9 फरवरी से शुरू हो रहे ‘बॉर्डर-गावस्कर टेस्ट सीरीज’ के शुरुआती 2 टेस्ट मैचों के लिए स्क्वाड की घोषणा कर दी है. ‘बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी’ भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जाने वाली बहुप्रतीक्षित टेस्ट सीरीज है. वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023 के फाइनल में पहुंचने के लिए भारतीय टीम को इस टेस्ट सीरीज में लाजवाब प्रदर्शन करना होगा. ऑस्ट्रेलिया ने पहले ही भारत के खिलाफ होने वाले इस टेस्ट सीरीज के लिए अपने स्क्वाड का ऐलान कर दिया था और अब भारत ने भी शुरुआती 2 टेस्ट मैचों के लिए स्क्वाड की घोषणा कर दी है.

32 वर्षीय टी20 स्टार बल्लेबाज Suryakumar Yadav को स्क्वाड में शामिल किया गया है, वो अभी तक टेस्ट अंतराष्ट्रीय क्रिकेट में अनकैप्ड हैं, उम्मीद है आगामी सीरीज में उनको डेब्यू का मौका मिल जाए. विकेटकीपर Ishan Kishan भी अभी तक भारत के लिए एक भी टेस्ट नहीं खेले हैं, उन्हें भी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाले घरेलु टेस्ट सीरीज के लिए स्क्वाड में शामिल किया गया है. वो KS Bharat को बतौर विकेटकीपर ज्वाइन करेंगे. Rohit Sharma ही टीम के कप्तान होंगे जबकि KL Rahul को उनका डेप्युटी बनाया गया है.

स्पिनर Kuldeep Yadav को भी स्क्वाड में शामिल किया गया है, उनके अलावा Ravichandran Ashwin, Axar Patel, और Ravindra Jadeja टीम के स्पिन ऑप्शन होंगे. हालांकि रवीन्द्र जडेजा की उपलब्धता पर सवाल बना हुआ है. पेस-अटैक की बात करें तो स्क्वाड में 4 तेज गेंदबाजों को चुना गया है, वो हैं – Mohammad Shami, Mohammad Siraj, Umesh Yadav, और Jaydev Unadkat. तेज गेंदबाज Jasprit Bumrah शुरुआती दो टेस्ट मैचों के लिए टीम में जगह नहीं बना पाए. वो इंजरी के चलते लंबे समय से टीम से बाहर हैं.

नागपुर में 9 फरवरी से भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सीरीज का पहला टेस्ट मैच खेला जाएगा.

India’s Test squad for the first two Tests against Australia:(ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध शुरुआती 2 टेस्ट मैचों के लिए टीम इंडिया का स्क्वाड) :

Rohit Sharma (Captain), KL Rahul (vice-captain), Shubman Gill, Cheteshwar Pujara, Virat Kohli, Shreyas Iyer, KS Bharat (wk), Ishan Kishan (wk), R. Ashwin, Axar Patel, Kuldeep Yadav, Ravindra Jadeja, Mohd. Shami, Mohd. Siraj, Umesh Yadav, Jaydev Unadkat, Suryakumar Yadav.

Leave a Comment