Placeholder canvas

भारत ने श्रीलंका के विरुद्ध बनाया विश्व रिकॉर्ड, ऑस्ट्रेलिया को छोड़ा पीछे

Bihari News

टीम इंडिया ने वनडे अंतराष्ट्रीय क्रिकेट में एक नया वर्ल्ड रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है. श्रीलंका के खिलाफ गुवाहाटी में खेले गए सीरीज के पहले वनडे मैच के दौरान भारतीय टीम ने ये उपलब्धि हासिल की. दरअसल, टीम इंडिया ने रिकॉर्ड 9वीं बार श्रीलंका के खिलाफ वनडे अंतराष्ट्रीय क्रिकेट में 350 से ज्यादा का स्कोर खड़ा किया है. इस मामले में भारत ने ऑस्ट्रेलिया का रिकॉर्ड तोड़ा है.

भारत ने खड़ा किया विशाल स्कोर  

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम ने निर्धारित 50 ओवरों में 7 विकेट के नुकसान पर 373 रन बनाए. विराट कोहली ने अपने वनडे अंतराष्ट्रीय करियर का 45वां शतक लगाया और भारत को एक विशाल स्कोर तक पहुंचाया. कोहली ने 87 गेंदों पर 113 रनों की पारी खेली, इस दौरान उन्होंने 12 चौके और 1 छक्का लगाया. विराट के अलावा कप्तान रोहित शर्मा ने 83 रन बनाए जबकि शुभमन गिल 70 रन बनाकर आउट हुए. पहले विकेट के लिए रोहित और गिल ने 143 रनों की साझेदारी की. रोहित बेहतरीन टच में लग रहे थे लेकिन अपने शतक से वो मात्र 17 रनों से चूक गए, अपनी पारी में रोहित ने 9 चौके और 3 छक्के लगाए वहीं शुभमन गिल ने अपनी पारी में 12 चौके जड़े थे. वनडे इंटरनेशनल में भारत की टीम ने 9वीं बार श्रीलंका के खिलाफ 350 से ज्यादा का स्कोर बनाया है, जो अब नया वर्ल्ड रिकॉर्ड बन गया है.

ऑस्ट्रेलिया के नाम था रिकॉर्ड

भारत से पहले यह रिकॉर्ड ऑस्ट्रेलियाई टीम के नाम था, कंगारू टीम ने भारत के खिलाफ ही वनडे अंतराष्ट्रीय क्रिकेट में 8 बार 350 से ज्यादा का स्कोर बनाया था लेकिन अब भारत ने ऑस्ट्रेलिया को पछाड़ दिया है.

Leave a Comment