skip to content

विराट कोहली ने ठोका शतक, श्रीलंका को भारत ने दिया विशाल लक्ष्य

Bihari News

श्रीलंका के खिलाफ गुवाहाटी में खेले जा रहे सीरीज के पहले वनडे मुकाबले में भारतीय टीम ने जबरदस्त बल्लेबाजी का नमूना पेश किया खासकर Virat Kohli ने, जिन्होंने शतक लगाकर एक बार फिर महफिल लूट ली है. श्रीलंका के कप्तान Dasun Shanaka ने टॉस जीतकर भारत को बल्लेबाजी का न्योता दिया था. भारत के सलामी बल्लेबाजों Rohit Sharma और Shubhman Gill ने न्योता स्वीकार करते हुए बेहतरीन बल्लेबाजी की. दोनों ने पहले विकेट के लिए 143 रनों की साझेदारी की थी.

शुभमन गिल के रूप में भारत का पहला विकेट गिरा, वो 60 गेंदों पर 70 रन बनाकर आउट हुए, इस दौरान उनके बल्ले से 11 चौके निकले जबकि कप्तान रोहित शर्मा 67 गेंदों पर 83 रन बनाकर पवेलियन लौटे. रोहित ने अपनी पारी में 9 चौके और 3 छक्के लगाए. दोनों सलामी बल्लेबाज अपने शतक से चूक गए लेकिन नंबर 3 पर उतरे विराट कोहली नहीं चूके. उन्होंने अपने इंटरनेशनल करियर का 73वां जबकि वनडे अंतराष्ट्रीय का 45वां शतक लगाया.

विराट ने 80 गेंदों में अपना शतक पूरा किया. यह श्रीलंका के खिलाफ उनका 9वां शतक था. इससे पहले बांग्लादेश दौरे पर भी सीरीज के तीसरे और अंतिम वनडे में कोहली ने शतक जड़ा था और करीब ढाई साल से चले आ रहे शतकों के सूखे को समाप्त किया था. हालांकि उससे पहले विराट ने एशिया कप के दौरान अफगानिस्तान के खिलाफ मुकाबले में शतक ठोका था, लेकिन वो टी20 मुकाबला था. कोहली ने एक बार फिर दिखा दिया है कि अभी उनके अंदर रनों की कितनी भूख है और आगामी वर्ल्ड कप से पहले यह टीम इंडिया और उनके फैंस को राहत भी दे रहा है.

भारत ने दिया 374 रनों का लक्ष्य

रोहित-गिल के अर्धशतक के बाद विराट कोहली के शानदार शतकीय पारी की बदौलत भारतीय टीम ने श्रीलंका को 374 रनों का लक्ष्य दिया. विराट कोहली 87 गेंदों पर 113 रनों की पारी खेलकर पवेलियन लौटे. अपनी इस पारी में विराट ने 12 चौके और 1 छक्का लगाया. बाकी बल्लेबाजों की बात करें तो Shreyas Iyer 24 गेंदों में 28 रन बनाकर आउट हुए, KL Rahul 29 गेंदों पर 39 रन बनाकर आउट हुए. वहीं टीम के उपकप्तान Hardik Pandya सिर्फ 14 रन ही बना पाए. Axar Patel 9 रन बनाकर पवेलियन लौटे. भारतीय टीम ने निर्धारित 50 ओवरों में 7 विकेट खोकर 373 रन बनाए.

श्रीलंका की तरफ से Kasun Rajitha ने सबसे अधिक 3 विकेट चटकाए.

Leave a Comment