skip to content

IND VS NZ : हार के बाद हार्दिक की कप्तानी पर उठ रहे सवाल, पूर्व दिग्गज ने बताई हार की वजह

Bihari News

टीम इंडिया के पूर्व सलामी बल्लेबाज और मौजूदा समय में क्रिकेट एक्सपर्ट Wasim Jaffer ने न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टी20 में भारत की हार के बाद Hardik Pandya की कप्तानी पर सवाल उठाए हैं. जाफर का मानना है कि हार्दिक की अगुवाई वाली भारतीय टीम रांची के कंडीशन का फायदा उठाने में नाकाम रही. उन्होंने कहा कि जिस तरह की कंडीशन थी उस हिसाब से भारत की गेंदबाजी नहीं हुई. जाफर का कहना है कि Deepak Hooda के कोटे के पूरे ओवर करवाने थे, क्योंकि रांची की पिच स्पिनरों को मदद कर रही थी. इसके अलावा जाफर ने कहा कि अगर हार्दिक को उमरान मलिक और शिवम मावी से पूरे ओवर नहीं करवाने थे तो उनकी जगह एक अतिरिक्त बल्लेबाज क्यों नहीं खिलाया.

हार के बाद हार्दिक की कप्तानी पर उठा सवाल

ESPNCricinfo से बात करते हुए वसीम जाफर ने कहा, “शायद, मुझे लगता है कि जिस तरह की आज कंडीशन थी उस हिसाब से आज गेंदबाजी नहीं हुआ. दीपक हूडा के जो दो ओवर बचे थे उसका इस्तेमाल किया जा सकता था, हालांकि इसके अलावा भारत के पास स्पिन के ज्यादा विकल्प नहीं थे.”

जाफर ने आगे कहा, “अगर आप उमरान मलिक से एक ही ओवर कराने वाले हो और मावी से दो ओवर कराने वाले हो तो उनकी जगह किसी एक अतिरिक्त बल्लेबाज को खिलाना बेहतर विकल्प होगा. शायद ये बदलाव आने वाले मैचों में देखने को मिले. नई गेंद से स्विंग के लिए ज्यादा आगे गेंद करने चले गए और वहां पर रन दे बैठे. लेकिन भारत ने बाद में बेहतर वापसी की है जिस तरह वाशिंगटन और कुलदीप ने गेंदबाजी की वो शानदार था. कुल मिलाकर मुझे लगता है कि न्यूजीलैंड ने भारत से बेहतर क्रिकेट खेला.”

मैच की बात करें तो भारतीय कप्तान हार्दिक पंड्या ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया था. न्यूजीलैंड ने मिचेल और कॉनवे के अर्धशतकीय पारियों की बदौलत भारत को 177 रनों का लक्ष्य दिया, जवाब में भारतीय टीम निर्धारित 20 ओवरों में 9 विकेट खोकर 155 रन ही बना सकी. न्यूजीलैंड ने 21 रनों से मुकाबला जीतकर 3 मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली, सीरीज का दूसरा टी20 मुकाबला रविवार, 29 जनवरी को लखनऊ में खेला जाएगा.

Leave a Comment