Placeholder canvas

T20 WC22 : लगातार 2 जीत के बावजूद भारतीय टीम से खुश नहीं हैं कपिल देव, गिना दिए टीम की खामियां

Bihari News

ऑस्ट्रेलिया में ICC T20 WORLD CUP 2022 खेली जा रही है. भारतीय टीम ने अबतक गजब का प्रदर्शन किया है. सुपर-12 स्टेज में पाकिस्तान और नीदरलैंड के खिलाफ जीत दर्ज कर Rohit Sharma की टीम ग्रुप-2 में टॉप पर है और अब रविवार यानी 30 अक्टूबर को उनका सामना मजबूत दक्षिण अफ्रीका से है. भारतीय टीम भले ही दो मुकाबले जीतकर टॉप पर है लेकिन टीम इंडिया के पूर्व कप्तान और महान ऑलराउंडर Kapil Dev टीम इंडिया के प्रदर्शन से संतुष्ट नहीं हैं. कपिल देव ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मुकाबले से पहले भारतीय टीम को सलाह दी है और टीम की कमजोरियों के बारे में बताया है.

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मुकाबले से पहले कपिल देव ने कहा, “भारतीय टीम की बॉलिंग बेहतर हुई है. मुझे बल्लेबाजी में लगता है और स्कोर बन सकता था. ऑस्ट्रेलिया में मैदान बड़े हैं तो स्पिनर थोड़े फायदे की स्थिति में हैं. पर मुझे लगता है कि हम गेंदबाजी में थोड़े बहुत कमतर हैं और इसपर काम करने की जरूरत है.”

पूर्व भारतीय कप्तान ने आगे कहा, “नीदरलैंड जैसी टीम के खिलाफ आपके पास सही योजना चाहिए. ऐसे मैचों में नो बॉल और वाइड बॉल नहीं होना चाहिए. कुल मिलाकर मैं कहूंगा कि गेंदबाजी अच्छी थी लेकिन कुछ कमियां थी जो दिखाई दे रही थी.”

 

कपिल देव ने कहा कि भारतीय ओपनिंग जोड़ी को प्रभावी प्रदर्शन करना होगा. उन्होंने कहा, “भारत अभी भी चाहता है कि उनके कप्तान रोहित शर्मा थोड़ा कॉम्पैक्ट हो और राहुल रन बनाए.”

भारतीय टीम ने अबतक इस टी20 वर्ल्ड कप में अच्छा प्रदर्शन किया है. पाकिस्तान के खिलाफ मैच में भारतीय गेंदबाजों ने बेहतरीन गेंदबाजी की थी लेकिन बल्लेबाज फ्लॉप रहे थे खासकर शीर्षक्रम, वो तो विराट कोहली ने एकतरफा बल्लेबाजी करते हुए भारत को जीत दिला दी वरना भारत की हार तय थी. नीदरलैंड के खिलाफ भारत ने बल्ले और गेंद दोनों से शानदार प्रदर्शन किया था लेकिन टीम के ओपनर KL Rahul दोनों मैचों में फ्लॉप साबित हुए हैं, जो टीम के लिए चिंता की बात है. दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ राहुल से अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद है.

Leave a Comment