Placeholder canvas

न्यूजीलैंड ने भारत के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए किया टीम का ऐलान

Bihari News

भारत के खिलाफ 27 जनवरी से शुरू होने वाले टी20 सीरीज के लिए न्यूजीलैंड ने स्क्वाड का ऐलान कर दिया है. भारत में होने वाले 3 मैचों की टी20 सीरीज के लिए न्यूजीलैंड ने अपनी 15-सदस्यीय टीम की घोषणा की है. भारत दौरे पर होने वाले टी20 सीरीज के लिए कीवी टीम ने अपने नियमित कप्तान Kane Williamson को आराम दिया है वहीं अनुभवी तेज गेंदबाज Tim Southee को भी रेस्ट दिया है. भारत के खिलाफ आगामी टी20 सीरीज में न्यूजीलैंड के कप्तान होंगे स्पिनर Mitchell Santner.

बेन लिस्टर

भारत दौरे पर न्यूजीलैंड की टीम 3 टी20 मैचों के अलावा इतने ही वनडे मैचों की सीरीज भी खेलेगी. और वनडे सीरीज तो टी20 सीरीज से पहले ही खेली जाएगी, जिसकी शुरुआत 18 जनवरी से ही हो रही है. लेकिन दिलचस्प बात ये है कि न्यूजीलैंड ने पहले टी20 सीरीज के लिए ही टीम की घोषणा कर दी. बाएं हाथ के तेज गेंदबाज Ben Lister और Henry Shipley को टी20 स्क्वाड में शामिल किया गया है. लिस्टर ने पिछले साल भारत में ‘न्यूजीलैंड-ए’ टीम में डेब्यू किया था लेकिन निमोनिया हो जाने के कारण उन्हें दौरा बीच में ही छोड़ना पड़ा था.

गौरतलब है कि सेंटनर की अगुवाई वाली न्यूजीलैंड की टीम में कई अनुभवी खिलाड़ी शामिल हैं. इनमें से 9 खिलाड़ी पिछले साल हुए टी20 विश्व कप में टीम का हिस्सा थे.

New Zealand T20 squad:(भारत के खिलाफ 3 मैचों की टी20 सीरीज के लिए न्यूजीलैंड की 15-सदस्यीय टीम) : Mitchell Santner (captain), Finn Allen, Michael Bracewell, Mark Chapman, Dane Cleaver, Devon Conway, Jacob Duffy, Lockie Ferguson, Ben Lister, Daryl Mitchell, Glenn Phillips, Michael Rippon, Henry Shipley, Ish Sodhi, Blair Tickner.

Leave a Comment