Placeholder canvas

ASIA CUP 2022 : करो या मरो वाला मुकाबला ! नॉकआउट मैच में एक बार फिर होगी कड़ी टक्कर, जब भिड़ेंगे श्रीलंका और बांग्लादेश

Bihari News

एशिया कप 2022 में आज दुबई में नॉकआउट मैच खेला जाएगा. ग्रुप-बी में आज श्रीलंका बनाम बांग्लादेश एक अहम मैच खेला जाएगा. जीतने वाली टीम सुपर-4 के लिए क्वालीफाई कर जाएगी जबकि हारने वाली टीम का टूर्नामेंट में सफर यहीं समाप्त हो जाएगा. इसलिए दोनों टीमों के लिए यह करो या मरो वाला मैच होगा. दोनों ही टीमों को अपने पहले ग्रुप मैच में अफगानिस्तान के हाथों हार मिली है.

बांग्लादेश के खिलाफ तूफानी पारी खेलने वाले Najibullah Zadran

अफगानिस्तान के खिलाफ मैच में श्रीलंका तो कहीं टिकी ही नहीं लेकिन बांग्लादेश ने जरुर चुनौती पेश की थी लेकिन Najibullah Zadran ने 17 गेंदों में 43 रनों की तूफानी पारी खेलकर बांग्लादेश से मैच को छीन लिया. अफगानिस्तान की गेंदबाजी कमाल की है और दोनों टीम श्रीलंका और बांग्लादेश के बल्लेबाज उनके सामने धराशाई हो गए. खैर बात कर रहे हैं श्रीलंका बनाम बांग्लादेश मैच के बारे में.

कोलंबो, 2018 : जीत के जश्न के बाद बांग्लादेश का ड्रेसिंग रूम

श्रीलंका बनाम बांग्लादेश मुकाबले का अपना अलग इतिहास रहा है. दोनों टीमों को अगर चीर-प्रतिद्वंदी भी कहें तो अतिशयोक्ति नहीं होगी. 2018 निदहास ट्रॉफी शायद आपको याद होगा और फिर बांग्लादेश प्रीमियर लीग. स्पिनर Nazmul Islam, जिन्होंने नागिन डांस वाले सेलिब्रेशन से सबकी शुरुआत की. कोलंबो में बांग्लादेश ने ड्रेसिंग रम में जीत के जश्न में हद पार कर दी थी. ड्रेसिंग रूम की तस्वीर से आप शायद उसका अंदाजा लगा पाएं. बांग्लादेश की टीम शुरुआत से अपने अति-आक्रामक जश्न के लिए जानी जाती है. और श्रीलंका के खिलाफ जीत के बाद उन्होंने साड़ी हदें पार कर दी थी.

श्रीलंका बनाम बांग्लादेश मैच प्रीव्यू :

श्रीलंका बनाम बांग्लादेश मैच का एक दृश्य

श्रीलंकाई टीम अफगानिस्तान के पेस अटैक के सामने बुरी तरह से विफल रहे थे और बांग्लादेश की टीम अफगान स्पिनरों के सामने. अब बांग्लादेश के तेज गेंदबाजी आक्रमण के सामने श्रीलंकाई बल्लेबाजों को मुश्किलें हो सकती हैं. बांग्लादेश के पास Mustafizur Rahman, Taskin Ahmed और Mohammad Saifuddin के रूप में अनुभवी और सधी हुई गेंदबाजी आक्रमण है. दूसरी तरफ श्रीलंका के पास Wanindu Hasaranga और Maheesh Theekshana के रूप में बेहतरीन स्पिनर हैं. बल्लेबाजी की बात करें तो बांग्लादेश के पास अनुभवी Shakib Al Hasan, Mahmudullah और Mushfiqur हैं जबकि श्रीलंका के पास Charith Asalanka और Kusal Mendis जैसे बल्लेबाज हैं, जिन्होंने अतीत में बांग्लादेश के खिलाफ उम्दा प्रदर्शन किया है. यानी कुल मिलाकर एक अच्छे मुकाबले की उम्मीद है और देखना दिलचस्प होगा कौन किस पर भारी पड़ते हैं.

श्रीलंका की प्लेइंग-11 वही रहेगी, जो अफगानिस्तान के खिलाफ थी, किसी भी बदलाव की उम्मीद कम नजर आ रही है. हालांकि ESPNcricinfo की रिपोर्ट के मुताबिक़ Parhum Nissanka के स्थान पर Ashen Bandara को शामिल किया जा सकता है.
Sri Lanka (probable): बांग्लादेश के खिलाफ मैच में श्रीलंका की संभावित प्लेइंग-11 : Kusal Mendis (wk), Pathum Nissanka, Charith Asalanka, Bhanuka Rajapaksa, Danushka Gunathilaka, Dasun Shanaka, Wanindu Hasaranga, Chamika Karunaratne, Maheesh Theekshana, Matheesha Pathirana, Dilshan Madushanka.

बांग्लादेश भी बिना किसी बदलाव के साथ उतर सकती है, हां बल्लेबाजी क्रम में कुछ बदलाव हो सकते हैं. ओपनिंग जोड़ी में बदलाव हो सकता है. अनुभवी Mushfiqur Rahim पारी की शुरुआत कर सकते हैं. गेंदबाजी क्रम में एक बदलाव हो सकता है, Mustafizur Rahman की जगह Nasum Ahmed को शामिल किया जा सकता है.

Bangladesh (probable) श्रीलंका के खिलाफ बांग्लादेश की संभावित प्लेइंग-11 : Mohammad Naim, Anamul Haque, Shakib Al Hasan (capt), Afif Hossain, Mushfiqur Rahim (wk), Mahmudullah, Mosaddek Hossain, Mahedi Hasan, Mohammad Saifuddin, Taskin Ahmed, Mustafizur Rahman/Nasum Ahmed.

श्रीलंका बनाम बांग्लादेश मैच स्टैट्स की बात करें तो अभी तक खेले गए 12 मैचों में श्रीलंका ने 8 में जीत दर्ज की है. श्रीलंका की तरफ से Kusal Mendis अहम साबित हो सकते हैं. उनका बांग्लादेश के खिलाफ बेहतरीन रिकॉर्ड है. वहीं बांग्लादेश की तरफ से Mahedi Hasan श्रीलंकाई बल्लेबाजों के लिए चुनौती पेश कर सकते हैं.

श्रीलंका बनाम बांग्लादेश मुकाबला शाम 7:30 बजे(भारतीय समयानुसार) से दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में शुरू हो जाएगा. मैच का सीधा प्रसारण स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर किया जाएगा जबकि फोन पर आप डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर मैच का लुत्फ़ उठा सकते हैं.

Leave a Comment