skip to content

जिम्बाब्वे ने पाकिस्तान को हराकर किया बड़ा उलटफेर, वर्ल्ड कप से बाहर होने की कगार पर PAK

Bihari News

भारतीय टीम ने पाकिस्तान को ऐसे चोट दी कि अब वह अपनी पसंदीदा विपक्षी टीम के खिलाफ नहीं खेल पा रहा है। पाकिस्तान के फैंस के दिलों दिमाग से एक दुख हटा नहीं था कि उसे एक और सदमा जिम्बाब्वे की धाकड़ टीम ने दे दिया है। जिम्बाब्वे इस वर्ल्ड कप का पांचवा उलटफेर करते हुए पाकिस्तान जैसे मजबूत टीम को एक रन से हरा दिया है। पाकिस्तान को जब उसके ही क्रिकेट एक्सपर्ट्स बताते थे कि पाकिस्तान के सारी बैटिंग बाबर आजम और रिजवान पर ही निर्भर करती है तो उनकी काम में जू नहीं रेंगी। मगर जब आज वही वर्ल्ड कप जैसे अहम टूर्नामेंट में उजागर हो गया। बाबर आजम और रिजवान जब आउट हुए तो पाकिस्तान की टीम 130 रन का पीछा नहीं कर पाई।

जिम्बाब्वे ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 8 विकेट पर 130 रन बनाए थे। यह एक खतरनाक स्कोर तो नहीं था मगर लड़ने लायक तो जरूर था। जिम्बाब्वे के गेंदबाज जबांजो की तरह मैदान पर पाकिस्तान के बल्लेबाजों के लिए मुश्किलें पैदा करते रहे और पाकिस्तान लगातार विकेट खोया रहा और अंत में उसे मैच गवाना पड़ा। पाकिस्तान की टीम 20 ओवर में 8 विकेट पर 129 रन ही बना सकी।

रनों का पीछा करने उतरी पाकिस्तान की टीम शुरुआत झटकों से कभी उभर ही नहीं पाई। कप्तान बाबर आजम के रूप में पाकिस्तान ने पहले विकेट खोया। इसके बाद रिजवान में सस्ते में चलते बने। फिर क्या पाकिस्तान का मिडिल ऑर्डर एक बार फिर एक्सपोज हो गया और एक एक बाद विकेट खोता रहा। आखिरी ओवर में पाकिस्तान को 11 रनों की जरूरत थी मगर पाकिस्तान एक रन से हार गया। जिमांबवे की ओर से फिरकी गेंदबाज सिकंदर राजा 3 विकेट चटकाए। टूर्नामेंट में लगातार दूसरी हार के साथ पाकिस्तान के वर्ल्ड कप से बाहर होने की संभावना बढ़ गई है।

 

Leave a Comment